MP के सबसे बड़े अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे CM, बोले- हेल्थ के मामले में सरकार बेहद गंभीर

Monday, Jul 22, 2024-07:19 PM (IST)

भोपाल (विनीत पाठक) : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सोमवार को प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। सीएम ने अचानक भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचे। डॉ मोहन यादव सबसे पहले हमीदिया के ब्लॉक 2 में संचालित स्त्री एवं प्रसूति और शिशु रोग विभाग में पहुंचे। जहां अलग अलग यूनिट्स का निरीक्षण कर जानकारी ली। साथ ही क्या क्या सुविधाएं बढ़ाई जा सकती हैं उन पर भी विचार विमर्श किया। निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीज को आने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही अस्पताल में 2250 बेड तक की क्षमता है, हमीदिया अस्पताल की,1800 तक बेड तैयार है, मगर मरीज के लिए 1400 बेड तक है।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि नए काम की दृष्टि से कई प्रस्ताव आए हैं। जिनमें 4200 करोड़ कैंसर उपचार के लिए नई मशीन, 30 करोड़ का बोन मैरो सेंटर,20 करोड़ का पीजी छात्रों के लिए छात्रावास जैसी कई विकास कार्य सरकार कराने जा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हेल्थ के मामले में सरकार बहुत गंभीर है, लेकिन हमें ये भी देखना होगा कि धन राशि का सही उपयोग हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यवस्थाएं संतोषजनक हैं। मरीजों की सुविधायों को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई है। औचक निरीक्षण से आम जनता में व्यवस्थाओं के प्रति विश्वास पैदा होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News