मुख्यमंत्री आर्शीवाद योजना अब इस जिले में हुई शुरू, 2 दिनों में सैकड़ों जरूरतमंदों के घर पहुंचा राशन

3/10/2021 2:26:52 PM

जबलपुर (विवेक तिवारी): बुजुर्गों, बीमार और दिव्यांग व्यक्तियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का खाद्यान्न घर पहुंचाकर देने की मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना जबलपुर जिले में शुरू हो गई है।

ग्वालियर के बाद जबलपुर प्रदेश में दूसरा जिला है जहां इस योजना को लागू किया गया है। जिले में ये योजना सोमवार से शुरू हुई। मात्र दो दिनों में योजना के तहत 800 से अधिक बुजुर्ग, बीमार और दिव्यांग हितग्राहियों को उनके घर जाकर राशन दिया जा चुका है।

बुजुर्गों और दिव्यांगों को उचित मूल्य दुकानों से घर जाकर राशन प्रदान करने की मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना की शुरुआत ग्वालियर में की गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सात फरवरी को अपने ग्वालियर प्रवास के दौरान इस योजना का शुभारंभ किया था और जल्दी ही इसे मॉडल के तौर पर पूरे प्रदेश में लागू करने की बात कही थी।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा खुद मुख्यमन्त्री आशीर्वाद योजना के तहत बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को घर जाकर खाद्यान्न प्रदान करने के कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। डीसी ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को हर रोज उन्हें रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं। जबलपुर जिले में मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत 21 हजार 134 हितग्राहियों को घर जाकर राशन पहुंचाया जाएगा।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma