cm visit kanker: कांग्रेस की योजनाओं से जनता में दोगुना हुआ है विश्वास, छत्तीसगढ़ मॉडल को फॉलो कर रही है केंद्र सरकार: भूपेश बघेल

4/8/2022 2:01:04 PM

रायपुर (शिवम दुबे): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) कांकेर जिले के लिए रवाना हो गए हैं। कोंडागांव जिले को अति नक्सल प्रभावित (naxal effect) से अलग करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने कहा कि लगातार घटनाएं कम हो रही है। हमारी योजनाओं के कारण वहां के लोगों में विश्वास बढ़ा है। यह बहुत खुशी की बात है कि घटनाएं कम हो रही है। बस्तर की पहचान पहले धूमिल हो गई थी लेकिन अब वह लौट रही है। सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि बस्तर में शांति वापस लौटे।

नक्सल के कारण धूमिल हुई थी छत्तीसगढ़ की छवि  

रामवन गमन पथ पर सीएम भूपेश (cm bhupesh baghel) ने कहा कि एक एक स्टेज को हम लोग पूरा कर रहे हैं। पहला पड़ाव हमारा चंदखुरी था, जहां से हम लोगों ने शुरूआत की थी। लोगों के अंदर काफी उत्साह देखने को मिला रहा है, हजारों लोग वहां जा रहे हैं और दर्शन कर रहे हैं, दूसरा शिवरीनारायण है। छत्तीसगढ़ में पूरे पड़ाव है उसको हम धीरे-धीरे पूरा करेंगे। छत्तीसगढ़ की संस्कृति (chhattisgarh culture) को देश दुनिया, जाने इसके लिए हम काम कर रहे हैं। पहले नक्सलियों के नाम से जो छत्तीसगढ़ के जाना जाता था जो नाम धूमिल हुई थी उसको हम आप हटाना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ को संस्कृति के लिए जाना जाना चाहिए। यह योजना बहुत महत्वपूर्ण है, जो पूरे छत्तीसगढ़ को जोड़ता है।

जनता का पैसा लौटाना राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य: भूपेश बघेल 

चिटफंड कंपनियों (chit fund company) के पैसे को निवेशकों को वापसी करने पर सीएम ने बताया कि लगातार कंपनियों के एजेंट लोगों से हम बात कर रहे हैं, जो उनकी और भी संपत्ति है उसकी जानकारी मांग रहे हैं। प्रदेश के अंदर या बाहर जो भी प्रॉपर्टी है उसकी जानकारी मांगी जा रही है डायरेक्टरों से भी हम बात कर रहे हैं, जेल भेजना हमारा उद्देश्य नहीं है। हमारा उद्देश्य है कि जो निवेशकों का पैसा फंसा है वह उनको मिल जाए। हमारे अधिकारी कर्मचारी कलेक्टर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ मॉडल को फॉलो कर रही है केंद्र सरकार: मुख्यमंत्री 

खैरागढ़ उप चुनाव (kharagarh by election) को लेकर सीएम ने कहा कि चुनाव को हम कभी हल्के में नहीं लेते हैं, चाहे नगरी निकाय चुनाव या फिर उप चुनाव सभी को हम बहुत गंभीरता से लेते हैं। शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना, उसके आधार पर हम आम जन कांग्रेस सरकार का मूल उद्देश्य हैं। केंद्र सरकार पूरी निगाह रखी है छत्तीसगढ़ पर हर एक योजना को केंद्र सरकार देख रही है चाहे नरवा गरवा घुरवा बाड़ी ही योजना क्यों ना हो। लॉकडाउन के समय हमारा जो प्रोटोकोल था जो हमने जारी किया, उसकी कॉपी सेम टू सेम केंद्र सरकार ने भी जारी की थी। केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ मॉडल (chhattisgarh model) को फॉलो कर रही है यह बहुत अच्छी बात है, जिसको पूरा देश अपना रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News