CM कमलनाथ ने रविवार को बुलाई कैबिनेट की आपात बैठक, बजट सत्र हो सकता है स्थगित!

3/14/2020 1:28:16 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंधिया खेमे के 6 मंत्रियों को पद से बर्खास्त करने के बाद अब अपनी सरकार को बचाने के लिए रविवार के दिन भी कैबिनेट की बैठक आयोजित कर रहे हैं। करोना वायरस के कहर से जहां दुनिया के सभी देश प्रभावित हुए हैं, वहीं एमपी की राजनीति भी कोरोना वायरस से प्रभावित मालूम पड़ रही है। यही वजह है कि मध्य प्रदेश सरकार को बचाने के लिए विधानसभा का बजट सत्र स्थगित करने का प्रस्ताव कल कैबिनेट की बैठक में रखा जा सकता है।

विधानसभा का बजट सत्र 16 मार्च से शुरू होना है। इस बजट सत्र में फ्लोर टेस्ट को लेकर दोनों ही दलों के बीच खींचतान मची हुई है। बीजेपी चाहती है कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट किया जाए तो वहीं सरकार इस फ्लोर टेस्ट से बचने के प्रयास में दिख रही है। अगर फ्लोर टेस्ट की स्थिति बनती है तो इससे सरकार पर संकट आ सकता है। ऐसे में सरकार रणनीति तैयार करने में जुटी है कि विधानसभा सत्र को ही स्थगित कर दिया जाए। कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार से जारी हुई एडवाइजरी का हवाला देते हुए सरकार विधानसभा सत्र को स्थगित करने के प्रयास में है।

वहीं मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी की है कि किसी भी पब्लिक गैदरिंग प्लेस के आयोजनों को रद्द किया जाए ताकि संक्रमण का खतरा ना हो। विधानसभा में भी प्रदेशभर से कई लोग पहुंचते हैं जिनमें संक्रमण का खतरा बना रहता है। इस खतरे से बचने के लिए संभव है कि विधानसभा का सत्र आगे बढ़ाया जाए।

बीजेपी का कहना "डरो ना"​वहीं बीजेपी की मानें तो कोरोना वायरस से ज्यादा डर सरकार को अपनी संख्या बल को लेकर है इसलिए सरकार सत्र को आगे बढ़ाने की बात कर रही है। इन तमाम राजनैतिक दांवपेचों के बीच सीएम कमलनाथ काफी कॉन्फिडेन्ट हैं कि सरकार अगले 10 सालों तक और चलेगी, लेकिन विधायक बचाओ मुहिम भी सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh