CM कमलनाथ ने की प्रदेशवासियों से ये अपील

8/3/2019 5:37:10 PM

भोपाल: प्रदेश में धड़ल्ले से हो रही खाद्य सामग्री में मिलावट को लेकर कमलनाथ सरकार एक्शन मोड में आ गई है। हाल ही में दूध में व दूध से बनी चीजों में मिलावट को लेकर रासुका एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। अब सीएम कमलनाथ ने मिलावट को लेकर जनता से एक अपील की है। सीएम कमलनाथ ने अपील की कि प्रदेशवासी राज्य में हो रही किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना शासन तक पहुंचाएं। इसके लिए उन्होंने फोन नंबर और ई-मेल आईडी भी जारी की है।

जगह-जगह हो रही छापेमारी
खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों के खिलाफ सरकार ने सख्ती दिखानी शुरु कर दी है। ग्वालियर, गुना, खरगोन और राजगढ़ में भी मिलावट करने वालों पर कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मिलावटखोरी को लेकर प्रदेश के लोगों को सचेत भी किया है। 

PunjabKesari
 

हेल्पलाइन की जारी 
सीएम कमलनाथ  ने प्रदेशवासियों को आश्वासन दिया है कि जिन व्यवसायियों से लिए गए खाद्य पदार्थों के नमूने अमानक पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। साथ ही जो व्यवसायी मानकों के हिसाब से काम कर रहे हैं, उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि राज्य को मिलावट मुक्त बनाने के लिए प्रदेशवासी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नंबर 0755-2665036 पर दें। साथ ही इसकी शिकायत जिला कलेक्टर और जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन कार्यालय में भी की जा सकती है। सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। साथ ही इस मेल आईडी fdampbhopal@gmail.com पर ई-मेल करके सूचना दे सकते हैं।

PunjabKesari

सूचना देने वालों को मिलेगा ईनाम
मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए प्रदेश सरकार ने भोपाल जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना देने वाले व्यक्ति को जिला प्रशासन 11000 का इनाम देगा। साथ ही नाम भी गुप्त रखा जाएगा। अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं। जिस पर लोग सूचना दे सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News