CM कमलनाथ का दावा: कांग्रेस के नेतृत्व में ''राष्ट्रीय गठबंधन'' की सरकार बनेगी

5/10/2019 2:44:33 PM

भोपाल: सीएम कमलनाथ ने दावा किया है कि, लोकसभा चुनाव के बाद देश में कांग्रेस के नेतृत्व में एक राष्ट्रीय गठबंधन बनेगा और उसकी ही सरकार बनेगी। मौजूदा लोकसभा चुनाव 'मोदी वर्सेस पूरा देश' हो गया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार कांग्रेस की सीटों में कम से कम तीन गुना इजाफा होगा। हमारे सहयोगी दलों का प्रदर्शन भी ठीक रहेगा। वहीं भाजपा की सीट 282 से घटकर 150 के आसपास रहने की संभावना है। लोकसभा इस चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस को 29 में से लगभग 22 सीटों पर विजय हासिल होगी।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को बहुमत मिलने की पूरी उम्मीद है, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो भी हम चर्चा के जरिए निचोड़ निकालेंगे। सभी गैर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन पार्टियों (नॉन एनडीए) का लक्ष्य एक है और वह भाजपा को सत्ता से दूर रखना है। उनका दावा है कि एनडीए में भी कई लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं चाहते हैं। लक्ष्य यदि एक ही हो तो गठबंधन आसान हो जाता है।


 

भाजपा झूठ फैला रही
उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा झूठ की एक लहर बनाना चाह रही है, लेकिन हम सफल नहीं होने देंगे। किसानों के ऋणमाफी मामले में भी उसने ऐसा किया, लेकिन अब तो साफ हो गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री के परिजनों के भी ऋण माफ हुए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के परिजनों और परिचितों के नाम यदि कर्जमाफी की सूची में शामिल हैं, तो यह कोई गलत नहीं है। ये सच्चायी है। लेकिन जब वो कहते हैं कि किसी का ऋण माफ नहीं हुआ, तो हम कहते हैं कि आप अपना घर और गांव ही देख लो। 

 

 

suman

This news is suman