'छपाक' मूवी के इस डायलॉग से इंप्रेस हुए CM कमलनाथ, एसिड की खुली बिक्री पर लगाई रोक

1/16/2020 6:08:52 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' का असर मध्यप्रदेश में देखने को मिल रहा है। एसिड अटैक पर बनी इस फिल्म की फ्री रिलीजिंग के बाद अब प्रदेश सरकार राज्य में एसिड की खुलेआम बिक्री पर प्रतिबंध लगाने जा रही है। दरअसल, फिल्म 'छपाक' में एसिड अटैक के बाद लड़कियों की जिंदगी में क्या बदलाव आते हैं, बताती है। यह फिल्म उन तमाम लड़कियों को हिम्मत देती है, जिनके ऊपर एसिड अटैक हुआ है। फिल्म में दीपिका का एक डायलॉग है, "कितना अच्छा होता अगर एसिड बिकता ही नहीं, अगर मिलता ही नहीं तो, फेंकता भी नहीं" यह डायलॉग बड़ा ही इमोशनल कर देने वाला है। 


सीएम कमलनाथ ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश में ऐसिड(तेज़ाब) की खुले में बिक्री पर नियंत्रण व अंकुश होना बेहद ज़रूरी, इसके लिए प्रदेश भर में एक अभियान चलाने के आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर ऐसिड अटैक की घटनाओं की रोकथाम के लिए यह क़दम बेहद ज़रूरी। ऐसी घटनाएं क़तई बर्दाश्त नहीं, ऐसी घटनाओं में ज़िम्मेदारी भी तय होगी। ऐसिड अटैक की घटनाएं बर्बरता, नृशंसता की परिचायक, इन पर रोक ज़रूरी।

सीएम ने अगले ट्वीट में लिखा कि सिर्फ़ ऐसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी फ़िल्म को टेक्स फ़्री करना ही काफ़ी नहीं, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता से लेकर कड़े क़दम उठाये जाने की आवश्यकता बेहद ज़रूरी, ऐसी घटना होने पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा भी मिले। यह भी हम सुनिश्चित करेंगे।

 

 

 

meena

This news is Edited By meena