CM कमलनाथ ने दिल्ली में किया मध्यप्रदेश भवन का शिलान्यास, कही ये बड़ी बात

1/12/2019 2:29:03 PM

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को दिल्ली में नए मध्यप्रदेश भवन का शिलान्यास किया। मंत्रोच्चारण के बाद मुख्यमंत्री ने चाणक्य पुरी में भवन की ईंट रखी। इस बीच कमलनाथ ने कहा कि 'बरसों पुरानी परंपरा को बदलना है और भवन को आय का स्रोत बनाना होगा। सीएम ने कहा कि नई सोच के साथ काम करेंगे। इसके बाद कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के मौजूद होने पर सराहना भी की। 

 

 

सीएम कमलनाथ ने कहा कि '1976-77 में मध्य प्रदेश भवन गया था, उस समय कोई यातायात नहीं था, उस वक्त सन्नाटा था। आज बड़े और नए भवन की जरूरत है। परिवर्तन विश्व, देश में हुआ। इसे पहचानने और व्यवस्था में परिवर्तन की जरूरत है नौजवानों के सामने कई चुनौतियां हैं।' इसके बाद उन्होंने कहा कि, '70 फीसदी मध्य प्रदेश कृषि से जुड़ा हुआ है। सब किसान नहीं है लेकिन कृषि से जुड़े हैं।  जीडीपी से विकास नहीं होता, आर्थिक गतिविधियों से विकास होता है। भवन को आय का स्रोत बनाएं, दूसरे राज्यों के भवन क्या कर रहे हैं, उसे देखें।
 


 

सपा बसपा गठबंधन का समर्थन किया

सीएम ने सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन किया है। उन्होंने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कहा है कि वह तो पहले दिन से यही काम कर रहे हैं   
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar