झाबुआ में सीएम कमलनाथ ने 'मिशन आवास योजना' की शुरुआत की, पट्टे भी मिलेंगे

9/11/2019 5:43:41 PM

झाबुआ: सीएम कमलनाथ ने झाबुआ में 'मिशन आवास योजना' की शुरुआत कर आदिवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। इस योजना के तहत जल्द ही पिछड़ी बस्तियों में रहने वाले गरीबों को खुद का मकान मिलेगा। पहले चरण में 5 लाख मकान बनेंगे, जिनमें गरीबों को जमीन भी उपलब्ध होगी। इस दौरान सीएम कमलनाथ आदिवासी जैकेट पहने नजर आए। 

PunjabKesari

झाबुआ कार्यक्रम के दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा हाल ही में हमने किसानों के कर्जे माफ किए हैं। मक्का के लिए किसानों को बोनस दिया। आने वाले समय में किसानों को गेहूं के लिए 160 रुपए बोनस दिया जाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस दौरान भूमिहीनों को आवासीय भूमि के 200 पट्टे वितरित किए। वहीं, सीएम ने अपने 8 माह के कार्यकाल के कामकाज और उपलब्धियां गिनाई। सीएम कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा 15 वर्ष भाजपा की सरकार रही लेकिन 15 साल बाद ऐसा प्रदेश सौंपा जहां बेरोजगारी रही, ऐसा प्रदेश जो महिला अत्याचार में नंबर वन रहा। हमारे युवाओं के सपने हैं। उनकी अपनी सोच है। उनमें एक तड़प है। यदि इन युवाओं का भविष्य अंधेरे मे रहा तो कैसा प्रदेश बनेगा। बता दें कि सीएम कमलनाथ मिशन आवास योजना की शुरूआत करने पहुंचे। यहां पहुंचने पर सीएम कमलनाथ का साफा, परंपरागत जैकेट पहनाकर सम्मानित किया गया। प्रदेश में मंत्री जयवर्धन सिंह ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया।

झाबुआ उपचुनाव को लेकर कमेटी का गठन 
दरअसल, सीएम कमलनाथ झाबुआ के पोलिटेक्निक कॉलेज पहुंचे। उन्होंने झाबुआ उपचुनाव को लेकर कांग्रेसी नेताओं से चर्चा की। झाबुआ में उपचुनाव को देखते हुए उन्होंने कांग्रेस की क्षेत्रीय कमेटी बनवाई है। जिसके 43 सदस्यों की बैठक सीएम कमलनाथ ने ली। बैठक करीब 25 मिनट तक चली। झाबुआ में अगले कुछ महीनों में उपचुनाव होने हैं। यह पूरा इलाका आदिवासी बहुल है। बीजेपी भी अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है। वहीं, सीएम के इस तोहफे को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News