सोनिया गांधी से मिले सीएम कमलनाथ, पीसीसी पद के सवाल पर साधी चुप्पी

8/30/2019 1:31:45 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने आज दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद अब भी मप्र के नए पीसीसी चीफ को लेकर पेच फसा हुआ है। कयास लगाए जा रहे थे कि सीएम कमलनाथ की सोनिया गांधी से होने वाली बैठक में पीसीसी चीफ का एलान हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बैठक के बाद सीएम कमलनाथ जब बाहर आए तो उन्होंने पीसीसी चीफ को लेकर पत्ते नहीं खोलें। सीएम ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की दावेदारी और नाराजगी के बारे में पूछने पर जरुर कहा कि सिंधिया नाराज नहीं है।



कमलनाथ ने कहा कि मेरी सोनियाजी से विभिन्न विषयों पर बातचीत हुई है। मध्यप्रदेश के संगठन को लेकर बातचीत हुई। मैं महामंत्री रहा हूं इसलिए अन्य प्रदेशों के बारे में भी चर्चा हुई। चर्चा आगे भी चलती रहेगी। मैं तो 6 महीने से लगा हूं कि नया पीसीसी अध्यक्ष बनाया जाए। मैं मुख्यमंत्री बना उसी समय कहा था कि अब ने पीसीसी चीफ का चयन होना चाहिए। लेकिन मुझे कहा गया था कि लोकसभा चुनाव तक आप को कंटिन्यू करना चाहिए। उसके बाद लोकसभा चुनाव के बाद मैंने फिर कहा था नया अध्यक्ष बनाया जाए।


ज्योतिरादित्य सिंधिया की पीसीसी चीफ के लिए दावेदारी और नाराज़गी के बारे में पूछने पर कमलनाथ ने कहा कि मैं नहीं मानता कि सिंधिया किसी तरीके से नाराज़ हैं। वहीं सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीसीसी चीफ पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। सिंधिया ने पार्टी ने नेताओं के सामने अपनी दावोदारी ठोकी है। सिंधिया को लेकर बड़ी खबर यह भी है कि वह बीजेपी के कई नेताओं के संपर्क में भी है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar