CM कमलनाथ का युवाओं से वादा- प्रदेश में नॉलेज कार्पोरेशन का होगा गठन

6/1/2019 2:58:09 PM

भोपाल: उच्च शिक्षा की मजबूती और कौशल विकास की गुणवत्ता को बरकरार रखने के लिए प्रदेश में नॉलेज कार्पोरेशन लिमिटेड का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि, इस दिशा में विचार चल रहा है। राज्य सरकार का लक्ष्य है कि शिक्षित और प्रशिक्षित हर युवा को रोजगार के सुनिश्चित अवसर मिलें। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी मौजूद थे। 



'उच्च शिक्षा के क्षेत्र में फैकल्टी पर दें विशेष ध्यान'
मुख्यमंत्री ने कहा कि, उच्च शिक्षा और कौशल विकास केवल रस्म अदायगी न हो। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में फैकल्टी पर विशेष ध्यान दें। कौशल विकास के क्षेत्र में भी हमें उन फैकल्टी पर विशेष ध्यान देना है, जिससे नौजवानों को रोजगार मिले। यह भी देखा जाए कि कितने लोगों को रोजगार मिला। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आधुनिक संसाधनों की उपलब्धता के लिए विभाग स्वयं के आर्थिक स्त्रोत विकसित करें। कॉर्पोरेट-सोशल रिसोर्स का अधिक से अधिक सहयोग प्राप्त किया जाए। 



मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स को रजिस्टर्ड कर उनमें से बेहतर कोचिंग संस्थानों का युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में सक्षम बनाने में उपयोग करने को कहा। बैठक में उच्च शिक्षा एवं कौशल विकास के क्षेत्र के नीतिगत विषयों पर भी चर्चा हुई।

suman

This news is suman