कार्न फेस्टीवल में CM कमलनाथ का किसानों को तोहफा, खोला जाएगा सीधा मार्केट

12/16/2019 11:08:35 AM

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ कार्न फेस्टीवल में भाग लेने अपने गृह जिले छिंदवाड़ा पहुंचे। इस फेस्टिवल का आयोजन पुलिस ग्राउंड में किया गया। इस ग्राउंड का नजारा देखने लायक था अंदर घुसने पर हर तरह सिर्फ मक्का ही मक्का नजर आ रही थी।

PunjabKesari

एक तरफ किसानों को मक्के की विभिन्न प्रजातियों के बारे में समझाया जा रहा था, तो दूसरी तरफ मक्के से बने पकवानों की खुशबू से सारा पंडाल महक रहा था। कार्न फेस्टीवल में सीएम कमलनाथ के साथ सांसद नकुलनाथ, कृषि मंत्री सचिन यादव, प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे तथा भारी मात्रा में जनसमुदाय शामिल हुआ ।

PunjabKesari

इमली खेड़ा हवाई पट्टी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं कार्न फेस्टिवल में भाग लेने छिंदवाड़ा आया हूं। बहुत साल पहले मक्का का अभियान शुरु किया था तब मक्का उत्पादन में छिंदवाड़ा नंबर वन बन गया था। फिर सोयाबीन अभियान शुरु किया अब यह जिला सोयाबीन के उत्पादन में नंबर वन बन गया है।

PunjabKesari

इससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसान की माली हालत सुधरेगी।' वहीं भारत बचाओ रैली दिल्ली में हुई यह कांग्रेस का कमबैक माना जा रहा है और सभा में मेरा ढाई सौ ग्राम खून बढा है के सवाल पर सीएम मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सीधा मार्केट खोला जाएगा, ताकि वह अपनी फसल को सीधे बाजार ले जाकर अच्छे पैसे कमा सकें। वहीं उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि छिंदवाड़ा में आने वाले समय में कॉर्न से जुड़ी प्रोसेसिंग यूनिट लगेंगी, जिस्से मक्का की फसल का उचित दाम मिलेगा और युवाओं के लिए रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News