पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर CM कमलनाथ ने किया नमन

10/31/2019 10:55:59 AM

भोपाल: (इजहार हसन खान) गुरूवार 31 अक्टूबर को देश की पहली महिला और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है। वहीं गुरूवार को इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भावुक होकर एक पोस्ट अपने फेसबुक पेज पर शेयर की। इस पोस्ट में एक फोटो है जिसमे इंदिरा गांधी की मौत के बाद उनके अंतिम दर्शन करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ दिखाई दे रहे हैं।

पोस्ट में तस्वीर शेयर करते हुए सीएम ने इंदिरा गांधी को इंदिरा मां संबोधित करते हुए लिखा -                                     
"बलिदान दिवस पर कोटि कोटि नमन इंदिरा मां..
आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी।"

संजय गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच घनिष्ठता कुछ इस कदर थी कि इंदिरा गांधी इन्हें अपना तीसरा बेटा मानती थीं। संजय गांधी से दोस्ती की वजह से कमलनाथ के गांधी परिवार से पारिवारिक रिश्ते भी थे। दोनों परिवार के लोग एक-दूसरे के घर भी आते जाते थे। कमलनाथ ने अपने दोस्त संजय गांधी की पुण्यतिथि पर भी उन्हें याद करते हुए दोनों के साथ वाली एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी।

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh