CM कमलनाथ ने सड़क हादसों को रोकने के लिए की नई पहल, कांग्रेस ने जताया आभार

9/27/2019 1:30:48 PM

भोपाल: प्रदेश में बढ़ रहे सड़क हादसों को लेकर कमलनाथ सरकार अहम कदम उठाने जा रही है। कमलनाथ सरकार एक विशेष जागरूकता अभियान चलाने जा रही है जिसमें लोगों को यातायात सुरक्षा की जानकारी दी जाएंगी। यह अभियान परिवहन विभाग द्वारा चलाया जाएगा। इसके लिए हाईवे और सभी 52 जिलों के एंट्री और एग्जिट पर मुख्यमंत्री कि ओर से दुर्घटनाओं में कमी लाने संबंधी अपील व जागरूकता संबंधी होर्डिंग लगाए जाएंगे। कमलनाथ सरकार के इस फैसले का मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी आभार जताया है।




गुरूवार को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि जागरूकता अभियान की तैयारियों की समीक्षा की जा रही है। प्रदेश में हर साल 50 हजार से अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिनमें 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत होती है। सीएम कमलनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने इसमें कमी लाने और लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत हाई-वे से लेकर जिलों की एंट्री और एग्जिट पर जागरूकता संबंधी बोर्ड व होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।




होर्डिग्स में सीएम कमलनाथ करेंगे स्वागत
इन होर्डिग्स में प्रदेश में प्रवेश करते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ देश की हृदय स्थली मध्यप्रदेश का स्वागत करते हुए नजर आएंगे। साथ ही सीएम कमलनाथ की ओर से एक संदेश भी लिखा होगा, जो कही ना कही इन दुर्घटनाओं में कमी लाने में मददगार साबित होगा।



 

meena

This news is Edited By meena