Video: कानून व्यवस्था पर CM सख्त, PHQ में पुलिस को अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

2/23/2019 6:44:03 PM

भोपाल: कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी की है। जिससे मुख्यमंत्री बेहद नाराज है। जिसके चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को पुलिस मुख्यालय में अफसरों की बैठक ली। इस बैठक में डीजीपी समेत प्रदेश भर के एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसपी और बटालियन कमांडेंट स्तर के अफसर शामिल हैं।



बैठक के बाद सीएम कमलनाथ ने बयान देते हुए कहा कि महिला अपराध,ड्रग एवं बाल अपराध को जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाने के निर्देश गए है। अपराध के साथ प्रदेश की बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था पर भी हुई चर्चा की गई। कमजोर और गरीब वर्ग की समस्याओं पर भी हुई चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में पुलिस व्यवस्था चौपट हो गई थी। लेकिन उनके कार्यकाल में महिला सुरक्षा तथा सबसे कम वर्ग के प्रति पुलिस की जिम्मेदारी इस पर चर्चा हुई है।



सबसे बड़ी समस्या पार्किंग पर भी चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि नई सरकार में अपराध बढ़े है ऐसा नहीं है। अपराधिक मामले सामने आने के पीछे पुलिस व्यवस्था में सुधार आना है। कमलनाथ ने कहा कि जुआ सट्टा ड्रग्स रोकना उनकी सरकार की प्राथमिक नीति है। इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ पुलिस मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने गार्ड आफ आनर दिया गया।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR