मेयर अध्यादेश पर मचे घमासान के बीच राज्यपाल से मिले CM कमलनाथ, तन्खा के ट्वीट से झाड़ा पल्ला

10/8/2019 11:45:16 AM

भोपाल: महापौर अध्यादेश को लेकर राज्यपाल ने अभी तक मंजूरी नहीं दी है। अध्यादेश पर सोमवार को निर्णय होना था, लेकिन राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने राज्यपाल लालजी टंडन को राजधर्म निभाने की नसीहत दे डाली। इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल से मुलाक़ात की है, उन्होंने विवेक तन्खा के ट्वीट से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि ‘यह विवेक तन्खा की निजी राय है, सरकार का उनकी राय से कोई इत्तेफाक नहीं है।



दरअल महापौर का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाने के प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है, लेकिन राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिल पाई है। जिसके चलते कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट करते हुए राज्यपाल लालजी टंडन से इस अध्यादेश को पास किए जाने संबंधी  मांग की थी, और साथ ही उन्हे राजधर्म निभाने की नसीहत भी दी थी। जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल से मिलने पहुंचे, और महापौर अध्यादेश का विरोध किया। शिवराज ने विवेक तन्खा के राज्पाल के ट्वीट पर भी निशाना साधा है। बताया ये भी जा रहा है कि कांग्रेस सांसद विवेक तन्‍खा की सलाह से राज्यपाल लालजी टंडन खफा हो गए हैं।  



राज्यपाल की नाराजगी के बाद सोमवार शाम मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महामहीम से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि ‘सरकार का विवेक की राय से कोई इत्तेफाक नहीं है’। उन्होंने कहा कि ‘उम्मीद है चुनाव समय पर ही होंगे’। राज्यपाल की सहमति को लेकर उन्होंने कहा कि ‘सहमति पहले से ही है, कमलनाथ ने बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन से बाढ़ के बारे में भी चर्चा हुई।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar