विकसित भारत संकल्प यात्रा का CM मोहन ने दीप जलाकर किया शुभारंभ, PM मोदी भी वर्चुअली जुड़े

12/16/2023 6:56:40 PM

उज्जैन : मध्य प्रदेश के उज्जैन से आज विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान पीएम कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हरी झंडी दिखाई। इस यात्रा में 'देशभर से हजारों विकसित भारत संकल्प यात्रा लाभार्थी शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को के जरिए 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के लाभार्थियों से बातचीत की। कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। इससे पहले सीएम की बहन कलावती यादव ने उनका तिलक लगाकर स्वागत किया। रैली के दौरान सुरक्षा के लिहाज से 300 पुलिसकर्मी तैनात रहे।

डॉ. मोहन यादव ने दीप जलाकर एमपी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम उज्जैन के दशहरा मैदान पर हुआ। डॉ. मोहन यादव ने यहां मोदी की गारंटी नामक वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में शाम 4 बजे पीएम मोदी वर्चुअली जुड़े। इस खास मौके पर इंदौर में मालवा मिल के पास शास्त्री ग्राउंड पर बड़ा आयोजन हुआ जिसमें शहर के जनप्रतिनिधि मौजूद हुए। इस दौरान बड़ी मात्रा में लोग कार्यक्रम में जुड़े।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने कोने में पहुंच रही है। यात्रा को शुरू हुए एक महीना हो चुका है। यात्रा हजारों गांवों के साथ डेढ़ हजार शहरों में भी पहुंच चुकी है। इनमें से अधिकतर छोटे छोटे कस्बे हैं। मध्य प्रदेश के साथ साथ आज छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम, राजस्थान से भी यात्रा का शुभारंभ हो गया है। आचार संहिता की वजह से मध्य प्रदेश में यात्रा शुरू नहीं हो पाई थी। मेरा नई सरकार से आग्रह है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का अपने राज्य में तेजी से विस्तार करें।



उन्होंने कहा कि भले ही इसे हरी झंडी मोदी ने दिखाई है लेकिन सच्चाई है कि राज्यों ने इस यात्रा की कमान संभाल ली है। अभी जिन लोगों से मैंने बातें की, उनके संवाद से मुझे लगा कि देश का जनमन इससे बहुत उत्साहित है। जहां यात्रा खत्म होती है वहां से दूसरे गांव के लोग इसकी अगुवाई करने लगते हैं। लोगों में इसके स्वागत की प्रतिस्पर्धा है। नये नये तरीकों से लोग स्वागत कर रहे हैं। लोग सेल्फी ले रहे हैं। नमो एप को डाउनलोड कर रहे हैं और विकसित भारत के एंबेसडर बन रहे हैं। लोग क्विज में हिस्सा ले रहे हैं। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से न केवल लोग पुरस्कार जीत रहे हैं अपितु नई जानकारी भी प्राप्त कर रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena