जनता PM मोदी के अलावा किसी और को देखना ही नहीं चाहती, हर तरफ भाजपा के पक्ष में है माहौल- CM मोहन

5/30/2024 4:11:36 PM

एमपी डेस्क: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज श्री हरमंदिर साहिब जी (स्वर्ण मंदिर) मत्था टेकने पहुंचे। यहां उन्होंने देश और प्रदेश वासियों के सुख समृद्धि की कामना की। दर्शन के पश्चात मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया। मंदिर कमेटी ने मुख्यमंत्री को स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति का स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान सीएम के साथ पंजाब केसरी जगबानी टीवी ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की।

सवाल- आज से सांतवे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार थम जाएंगा। आप किसके पक्ष में माहौल देखते हैं?
जवाब- मैं देख रहा हूं कि पंजाब सहित पूरा देश भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में डूबा हुआ है। पीएम मोदी की जनहितेषी नीतियों के कारण जनता नरेंद्र मोदी के अलावा और किसी को देख नहीं रही है। भारतीय जनता पार्टी ने अपनी साख, धाक और आत्मियतता स्थापित की है उसका असर है।

सवाल- आप गुरू नगरी में आए हो, पंजाब के लोगों से मिले, कैसा लगा ?
जवाब- गुरू की नगरी आकर हमेशा आनंद आता है। पंजाब के लोगों का खान-पान, रहन-सहन, उनका भोलापन, उनका सीधा सच्चा रहन सहन सदैव आकर्षित करता है। जब भी इस देश को जरूरत पड़ी तो पंजाबियों ने अपनी वीरता से हमेशा देश का मान बढ़ाया।

सवाल- इंडिया अलायंस को किस प्रकार देखते हैं ? सीएम केजरीवाल हमेशा ईडी रेड को लेकर पीएम मोदी पर आरोप लगाते हैं? इसको आप कैसे देखते हैं?

जवाब- चोर की दाढ़ी में तिनका, जिनको हमेशा लगेगा कि वो उन पर हाथ डाल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। पीएम मोदी के पास न बैंक बैलेंस है न उनकी पास प्राइवेट प्रॉपर्टी । उन्होंने न इस इलेक्शन में न पिछले इलेक्शन में कुछ हासिल किया, सिवाय देश प्रेम के। उनका सारा जीवन देश की सेवा में निकल गया। इसलिए हम सबकी आवश्यकता है कि पीएम मोदी एक बार फिर देश का नेतृत्व करें। हमारा सौभाग्य है कि वो हमारे लिए उपलब्ध हैं। तमाम देशों के नेतागण पीएम मोदी के आगे पीछे घूमते दिखते हैं। चाहे रूस हो या अमेरिका चाहे कोई मुस्लिम देश पीएम मोदी का समान रूप से सम्मान करते हैं। पीएम मोदी रसिया से पेट्रोल भी खरीदते हैं और अमेरिका से हथियार भी खरीदते हैं। वे चाइना से आंख मिलाकर बात भी करते हैं और डॉकलाम में चाइना को घुटने के बल पर भी लाते हैं। ये हर किसी के बस की बात नहीं। पाकिस्तान की तो प्रधानमंत्री ने सिट्टी बिट्टी गुल कर दी है। नवाज शरीफ से लेकर इमरान खान तक पीएम मोदी की तारीफ करते दिखाई देते हैं।

सवाल- यदि पीएम मोदी की सरकार बनती है तो अमृतसर का मुद्दा बॉर्डर पर ट्रेंड व्यापार है वो बंद हुआ पड़ा है, क्या वो खुलेगा?

जवाब- सीएम यादव ने मुस्कराते हुए कहा कि सब मुद्दों का एक ही हल पीएम मोदी। सारे उलझे सुलझे प्रश्नों का उत्तर देने में माहिर पीएम मोदी केवल एक। उन्होंने 10 सालों में साख बनाकर पूरी दुनिया में साबित कर दिया कि चाहे पाकिस्तान हो या अफगानिस्तान अपना व्यापार प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए उन्होंने वैकल्पिक रास्ते भी ढूंढे हैं। हम ये मानकर चलें कि उनके नेतृत्व में सरकार बनेगी और सारे मुद्दे सुलझाने में वे सक्षम हैं।

सवाल- किसानों को लेकर मोदी सरकार क्या कुछ बढ़कर कर रही हैं?

जवाब-  किसानों को लेकर जितना मोदी जी ने किया है, इतना कभी किसी ने किया ही नहीं है। सीमा के जवान का भी हौसला बढ़ाया और खेत में काम करने वाले किसान को निधि देकर उसको सम्मानित करने का काम किया है। किसानी को लेकर के खासकर फूड पॉलिसी को लेकर उन्होंने बहुत से विकास के काम किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News