देश की अखंडता के लिए PM मोदी का योगदान कभी न भूलने वाला काम- मोहन यादव, MP को 4 सौ करोड़ की सौगात देने के लिए कहा धन्यवाद

2/20/2024 6:06:50 PM

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों सहित 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भोपाल के बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय से राज्यपाल मंगुभाई पटेल के साथ वर्चुअली सम्मिलित हुए।



कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन ने पीएम मोदी का धन्यवाद दिया और कहा कि जम्मू कश्मीर में आजादी के बाद जिस स्थान पर लगातार अस्थिरता बनी रही, जहां विकास की धारा अवरोध हुई, जहां से आतंकवाद पनपा, ऐसी जगह पीएम मोदी ने शांति का संदेश देकर के न केवल ट्रेन की सौगात दी, बल्कि उच्च शिक्षा से लेकर के सभी क्षेत्रों में जम्मू कश्मीर को देश के अग्रगण्य राज्यों में स्थापित किया। देश के एकता-अखंडता के लिए पीएम मोदी का यह योगदान कभी न भूलने वाला काम है।

डॉ मोहन यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश में लगभग 400 करोड़ रु सौगात मिली है, उसमें तीन विश्वविद्यालय- बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल, विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन, जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर - तीनों विश्वविद्यालयों को 100-100 करोड़ और बाकी विश्वविद्यालयों को मिलाकर कुल 400 करोड़ रुपए की सौगात दी है।

इनसे उच्च शिक्षा के विभाग में नए इनोवेशन, रिसर्च, अधोसंरचना के ऐसे कई कामों की सौगात मिलेगी। मैं यशस्वी प्रधानमंत्री और यशस्वी शिक्षा मंत्री दोनों के प्रति आभार मानना चाहूंगा और उम्मीद करुंगा उनकी आशा अपेक्षा के अनुसार मध्यप्रदेश का उच्च शिक्षा विभाग और मध्यप्रदेश सरकार देश के नंबर वन में राज्यों में शामिल होगा।

meena

This news is Content Writer meena