CM ने माना कैंप में जल आवर्धन योजना का किया भूमिपूजन, इंदिरा गांधी के नाम पर रखा नए कॉलेज का नाम

4/25/2023 7:04:55 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा): सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने रायपुर ग्रामीण में भेंट मुलाकात के दौरान आज नगर पंचायत माना कैंप (Mana camp) जल आवर्धन योजना का भूमिपूजन किया। लगभग साढ़े 44 करोड़ रुपए लागत की यह योजना 27 माह में पूरी होगी। जल आवर्धन योजना के माध्यम से माना कैंप के 3 हज़ार 2 सौ घरों तक पीने का साफ पानी पहुंचेगा। इस अवसर पर सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने माना कैंप (Mana camp) में खुलने वाले नए महाविद्यालय का नाम प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी महाविद्यालय करने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर ऐजाज ढेबर और जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा सहित अनके जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने माना में जल आवर्धन योजना के भूमिपूजन समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना के पूर्ण होने से सभी घरों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी और विशेष रूप से हमारी बहनों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि माना कैंप (Mana camp) को इंदिरा गांधी ने ही बसाया था और उनका स्नेह यहां के लोगों को मिला। तबसे यह क्षेत्र निरंतर उन्नति और प्रगति कर रहा है। सीएम बघेल ने कहा कि माना कैंप (Mana camp) के लोगों का इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) से भावनात्मक लगाव भी है। सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने इंदिरा गांधी के नाम को स्मरणीय बनाये रखने के लिए यहां के लोगों की मांग पर यहां खुलने वाले नए महाविद्यालय का नाम प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) महाविद्यालय करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए प्रसन्नता की बात है कि इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) के बसाए हुए माना कैंप (Mana camp) में उनके नाम पर महाविद्यालय होगा।

बता दे कि माना कैंप (Mana camp) में बनने वाले जल आवर्धन योजना के तहत दो नए ओवर हेड टैंक बनाएं जाएंगे। साथ ही लगभग 65 हज़ार मीटर पाइपलाइन भी बिछाई जाएगी। इस जल आवर्धन योजना के पूरा होने से माना कैंप (Mana camp) वासियों की भू-जल स्त्रोतों पर निर्भरता कम होगी। इस योजना के लिए पानी की आपूर्ति नगर निगम रायपुर से होगी।

meena

This news is Content Writer meena