cm shivraj की समाज को तोड़ने, और दो समुदाय के बीच खाई पैदा करने वालों को विफल करने की अपील की

5/23/2022 12:13:27 PM

भोपाल (विवान तिवारी): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज को बड़ा संदेश दिया है। सीएम ने आपसी सद्भाव और भाईचारा बनाये रखने की अपील की है। समाज को तोड़ने वालों, समुदायों के बीच खाई उत्पन्न करने वालों को विफल करने की जनता से अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी धर्मों और जातियों के लोग हमारे भाई हैं, इनमें किसी प्रकार का भेद नहीं है। कुछ असामाजिक तत्व हैं, जो भ्रम फैलाकर समाज को बांटते हैं, इन्हें पहचाने और इनसे सतर्क रहे, इनके बहकावे में न आए और न किसी को आने दे।

समाज के लिए घातक होती है दूरियों की खाई 

दलित गैर दलित क्यों हो, दलित भी अपने भाई है और गैर दलित भी अपने हैं। देखो अपन तो आएंगे और जाएंगे लेकिन समाज तो यही रहने वाला है लेकिन इसमें अगर खाई पैदा हो गई तो वह समाज के लिए घातक है। सीएम शिवराज ने कहाकि मेरा केवल इतना कहना है कि एक सोशल अभियान चलना चाहिए और गांव गांव में जहा ऐसी चीजें होती हैं, बैठकें हो जाना चाहिए ताकि इस तरह का माहौल न बने, ताकि उकसाने वाली भी चीजें नहीं होनी चाहिए।

दोनों पक्षों के साथ बैठकें करे प्रशासन: सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज ने निर्देश दिए हैं कि प्रशासन, जनप्रतिनिधि आपसी सद्भव बनाने दोनों पक्षों के साथ बैठकें करने सभी पक्षों को समझाइश दे। अगर थोड़ी सी बातचीत हो जाएगी, समझ जाएंगे लोग तो घटनाएं बंद हो जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News