CM शिवराज ने नव नियुक्त आरक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र, बोले- भारत मां के दूध की लाज रखना

1/27/2023 7:07:26 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में नवनियुक्त आरक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरण और उन्मुखीकरण कार्यक्रम के दौरान आरक्षकों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आप सब से कहना चाहता हूं, "पुलिस की वर्दी हमने पहनी है उस वर्दी की मर्यादाएं हैं। इन मर्यादाओं को कभी मत भूलना, यह साधारण वर्दी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह वर्दी देश और प्रदेश की सुरक्षा करने, अपराधियों को नेस्तनाबूद करने, निर्बलों को ताकत देने, अपराधियों को कुचलने और सज्जनों का उद्धार करने के लिए है। उनका साथ देने के लिए है। इसमें कभी कलंक मत लगने देना। इस वर्दी की इज्जत हमेशा रखना।

PunjabKesari

• हमारी पूंजी हमारा चरित्र: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन के दौरान कहा कि एक बात और आज कहता हूं, "हमारी पूंजी है हमारा चरित्र" कई तरह के लोग हमारे आसपास आने का प्रयास करेंगे। जुए- सट्टे वाले, अवैध शराब का धंधा करने वाले, गुंडे मवाली, बदमाश ये सबसे पहले कोशिश करते हैं कि अगर हमारी दोस्ती इधर हो जाए तो हमारा काम आसान हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैं साफ-साफ कह रहा हूं कि किगों से सावधान रहना, ये अपना जाल फैलाने का प्रयास करते हैं। काले धंधे इनके चलते रहे इसलिए यह अपने संबंध हर जगह बनाने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोगों से हमको सावधान रहने की कोशिश करनी है।

PunjabKesari

• हमारी भारत मां है उस मां के दूध की लाज रखना: सीएम शिवराज

लगातार कई मार्मिक वाक्यांशों का उपयोग करते हुए सीएम शिवराज ने आगे कहा कि आज एक बात मैं बहुत गंभीरता से कह रहा हूं, कभी-कभी मौका आता है जब मां अपने बेटा या बेटी से कहती है कि मेरे दूध की लाज रखना। आज मैं भी आपसे कह रहा हूं, जिस मां ने आपको जन्म दिया है। जिस पिता का आपने स्नेह पाया है। जो मां आप पर गर्व करती है। एक आपको जन्म देने वाली मां है और एक हमारी भारत मां है। उस मां के दूध की लाज रखना।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News