CM शिवराज ने किसानों को दी मुआवजा राशि, बोले- नो लड़ाई नो आंदोलन, सब मिलजुलकर लड़ेंगे

1/6/2021 5:42:02 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर के विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत की। इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर के हुए इस कार्यक्रम में इंदौर कृषक सहभागिता आधारित पीथमपुर निवेश क्षेत्र विकास एवं प्रबंधन योजना के तहत 121 किसानों को मुआवजा वितरित की गई। इस दौरान मंच पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कन्या पूजन से की, साथ ही तुलसी का पौधा देकर मुख्यमंत्री का सम्मान किया गया।



कृषक अभिनंदन समारोह में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योग विभाग की पीथमपुर योजना के 121 किसानों को मुआवजा वितरण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि किसानों ने नया इतिहास रचा है। यह मध्यप्रदेश है, हम मिलकर आगे बढ़ेंगे। सीएम ने कहा कि नो आंदोलन नो लड़ाई। मिल जुलकर पड़ेंगे हम सब पर भारी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह देश का पहला मॉडल है और पूरा देश इसका अनुसरण करेगा। इस मॉडल में विकसित जमीन का एक भाग किसानों को मिलेगा। वहीं बड़ी हुई कीमत का लाभ भी किसानों को मिलेगा।

सीएम ने कहा कि खेती के साथ उद्योग धंधे लाना पड़ेंगे। इसलिए उन्हें हमने मध्यप्रदेश की धरती पर आमंत्रित किया है। सीएम ने कहा कि हम किसानों से जमीन लेंगे तो उन्हें पैसे भी देंगे और उन्हें विकास में हिस्सेदार भी बनाया जाएगा। किसानों ने देश और प्रदेश को नई राह दिखाई है। केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीनो कानून भी किसानों के हित में बने हैं, और आज इंदोर में शुरू हुई इंटरनेशनल कार्गो के जरिये किसान फल-फूल और सब्जी भेज सकते हैं, और खेतों से फल फूल सब्जी कार्गो तक लाने का आधा खर्च भी सरकार देगी।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari