कूड़ा बीनने वाले के बेटे को सोशल मीडिया ने CM से मिलाया, सच होगा अब हर सपना

7/22/2018 5:08:49 PM

देवास : सोशल मीडिया कमाल की चीज हैं ये तो सभी जानते ही हैं। लेकिन कितने कमाल की चीज है इसकी एक तस्वीर तब देखने को मिली जब इसने चंद मिनटों में देवास के एक परिवार की जिंदगी बदल दी। इसी सोशल मीडिया ने एक होनहार के लक्ष्य को नई जिंदगी दी। इसी की वजह से एक परिवार की सारी चिंताएं पलभर में खत्म हो गईं।

दरअसल देवास के एक कूड़ा बीनने वाले के बेटे आशाराम चौधरी ने डॉक्टर बनने के लिए एम्स की परीक्षा तो पहले ही प्रयास में क्लियर कर ली। लेकिन उसके पिता के पास भारी-भरकम फीस भरने के पैसे नहीं थे। आशाराम की यह व्यथा एक ट्विटर यूज़र ने ट्विटर पर शेयर की जिसे Bhaiyyaji नाम के अकाउंट ने रीट्वीट किया और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से अपील की कि वह इस बच्चे की मदद करें।

 

इसके बाद जो हुआ, उसने महज चंद घंटों में आशाराम की जिंदगी बदल दी। ट्वीट के कुछ ही देर में सीएम शिवराज ने रिप्लाई किया कि 'इस ओर ध्यान दिलाने के लिए शुक्रिया। मैंने देवास के कलेक्टर से तुरंत आर्थिक मदद उपलब्ध कराने को कहा है और वह अब आशाराम के संपर्क में हैं। आशाराम मेधावी विद्यार्थी योजना के लिए पात्र हैं और हम उनकी फीस भरेंगे। मैं उससे खुद बात करूंगा और इस सफलता के लिए बधाई दूंगा।'


इसके बाद सीएम शिवराज ने कुछ देर बाद एक और ट्वीट किया और लिखा कि 'मुझे पता चला कि आशाराम के पास पक्का मकान भी नहीं है और उनके पास टॉइलट और बिजली की भी सुविधा नहीं है। हम उन्हें कई सरकारी योजनाओं के तहत ये सारी सुविधाएं देने जा रहे हैं। सीएम ने अपने दूसरे ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें देवास के कलेक्टर खुद अपने कार्यालय में आशाराम को आर्थिक मदद का प्रमाणपत्र देते नजर आ रहे हैं।


कौन कहता है कि सोशल मीडिया सिर्फ नफरत फैलाता है। यह प्यार भी फैलाता है और लोगों की जिंदगी में खुशियां भी लाता है। जिसकी जीती जागती तस्वीर यही है।

 

 

 

 

Prashar

This news is Prashar