CM शिवराज ने केंद्र सरकार से मांगी 10 लाख वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात

3/14/2021 1:55:55 PM

भोपाल: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के संबंध में चर्चा की गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वस्त किया है कि स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए केंद्र सरकार प्रदेश सरकार का पूर्ण सहयोग करेगी। सीएम ने डॉक्टर हर्षवर्धन को बताया कि प्रदेश में जबलपुर के कैंसर इंस्टीट्यूट को केन्द्र सरकार से 75 प्रतिशत अंशदान दिया जाए। वर्तमान में ये अंशदान 60 प्रतिशत है, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को जानकारी दी कि मध्य प्रदेश में समस्त पात्र नागरिकों को आगामी 35 दिनों में कोरोना की पहली डोज लगाए जाने की योजना है। इसके लिए करीब 81 लाख डोज की आवश्यकता होगी।

अब तक राज्य को कोविशील्ड की कुल 28 लाख और को-वैक्सीन की कुल 3.84 लाख डोज प्राप्त हुई हैं अभी तक 15 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। आगामी सप्ताह से प्रति सप्ताह 8 से 10 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत है, ताकि निर्धारित समयावधि में टीकाकरण का कार्य जून माह के पहले सप्ताह तक पूर्ण किया जा सके। इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश को आवश्यकतानुसार डोज उपलब्ध करवाई जाएगी।

 

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma