CM शिवराज ने की पेपरलेस बजट की तारीफ, कहा- स्वास्थ्य और शिक्षा हमारी प्राथमिकताएं

3/2/2021 6:43:34 PM

भोपाल: MP विधानसभा बजट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में मध्य प्रदेश का ये बजट विकास की अधोसंरचना के निर्माण का बजट है। बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है। सीएम ने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता स्वास्थ्य और शिक्षा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा लोगों के सुझावों को देखते हुए सीएम राइस योजना शुरू होने जा रही है। मध्य प्रदेश में 9 नए मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे। हेल्थ सेक्टर के विस्तार और उसके उन्नयन के लिए राशि का प्रावधान किया है। इसके साथ ही नल जल योजना के तहत हर घर को पीने का पानी देने का प्रावधान है। इसके साथ ही अन्य प्रकार के उपयोग को लेकर भी पानी दिया जाएगा, जिसमें सिंचाई के अलावा औद्योगिक सेक्टर भी शामिल हैं। 

सीएम ने कहा हमने तय किया है कि अर्थव्यवस्था को खड़ा करने के लिए मिशन निर्माण शुरू किया है। कोरोना काल के दौरान भी हमारी जीडीपी में ज्यादा कमी नहीं आई। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है हमारे किसान। मुख्यमंत्री किसान कल्याण निधि के तहत हम किसानों के खातों में 4000 की राशि डाली है जो आगे भी जारी रहेगी। गरीब कल्याण की योजनाओं के लिए पर्याप्त प्रावधान किया गया है। ये बजट प्रदेश के विकास का बजट है। 

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा में पहली बार पेपर लेस बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने डिजिटली बजट पेश किया। करीब 40 पन्ने के इस बजट में प्रदेश के विकास को लेकर प्रदेश सरकार का रोड मैप बताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News