CM शिवराज ने किया PM मोदी का गुणगान, बोले- ''वन नेशन-वन राशन कार्ड'' एक क्रांतिकारी फैसला

5/15/2020 1:21:37 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रवासी मजदूरों, छोटे किसानों, रेहड़ी पट्टी वालों आदि के लिए की गई घोषणाओं के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करते हुए कहा कि उन्होंने देश की जनता के लिए खजाना खोल दिया है। 'वन नेशन-वन राशन कार्ड' पीएम मोदी का क्रांतिकारी फैसला है, जिसके माध्यम से प्रवासी मजदूर जहां भी कार्य के लिए जाएंगे वहीं उन्हें राशन प्राप्त हो जाएगा। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों को अगले 2 महीने तक नि:शुल्क राशन तथा 5 किलो अतिरिक्त राशन दिया जाएगा जो कि एक बड़ा फैसला है।



गलियों में रेहड़ी लगाने वालों को होगा फायदा
यह फैसला सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने रेहड़ी पट्टी वालों के लिए 5 हजार करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है, जो कोरोना संकट के दौर में एक सराहनिय कदम है।

मुद्रा स्कीम अत्यंत लाभकारी
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा मुद्रा स्कीम के तहत मिलने वाले शिशु लोन, किशोर लोन एवं तरूण लोन के जो प्रावधान किए गए हैं, वे बहुत फायदेमंद होंगे।

'किफायती किराए पर मकान योजना' का मिलेगा लाभ'
इसके अलावा 'प्रधानमंत्री आवास किफायती किराए पर मकान योजना' अत्यंत उपयोगी है। उन्होंने कहा कि इससे शहरी प्रवासी गरीबों को अत्यंत कम किराए पर शहरों में मकान मिल पाएंगे।

meena

This news is Edited By meena