परदेसियों से न अखियां मिलाना... बिजावर में CM शिवराज का तंज, बबलू शुक्ला के लिए मांगे वोट

11/3/2023 8:10:45 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : छतरपुर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार राजेश शुक्ला के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। वे टीकमगढ़ के खरगापुर से बिजावर आए मुख्यमंत्री का हेलीपैड नया ताल रोड पर कॉलेज परिसर में बनाया गया था। वे यहां से कार के जरिए सभा स्थल मेला ग्राउंड पहुंचे।

●परदेशियों से न अंखियां मिलाना..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस द्वारा बिजावर से उत्तर प्रदेश का प्रत्याशी उतारे जाने पर फिल्मी गाने परदेसियों से ना अखियां मिलाना और तुम तो ठहरे परदेसी को चुटीले अंदाज में सुनाया। लाडली बहना योजना के फायदे बताए। साथ ही इस योजना के तहत राशि को धीरे-धीरे 3000 तक करने की बात कही। सीएम ने कहा कि मुझे गरीबों की जिंदगी बदलना है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक बड़ी योजना का जिक्र करते हुए सभी प्रकार की सब्सिडी के एवज में उसकी राशि हितग्राही के खाते में डालने के संबंध में चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार ने संबल योजना बंद कर दी, मुख्यमंत्री कन्या योजना के विवाह हुए लेकिन राशि नहीं दी गई, हमारी सरकार ने बच्चों के जन्म पर 4000 और उसके बाद 12000 की राशि दी जा रही थी। कमलनाथ सरकार ने यह भी बंद कर दी,  टॉप आने वाले बच्चों को लैपटॉप बंद कर दिए, मैं बुजुर्गों को तीर्थ करवाता था वह भी बंद कर दिए। किसान सम्मान निधि में केंद्र सरकार को नाम नहीं भेजे। हर घर जल योजना से जल जीवन मिशन प्रदेश में शुरू नहीं करवाया। प्रधानमंत्री आवास का योजना भी हितग्राही को नहीं दिया और प्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया।

मुख्यमंत्री ने अगले 5 सालों की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि अब प्रदेश में कोई भी गरीब बगैर जमीन का नहीं रहेगा। हम उसे जमीन का फ्री पट्टा देकर मालिक बनाएंगे। सीएम राइज स्कूल के जरिए गरीबों को बच्चों को भी प्राइवेट स्कूलों की तरह शिक्षा मिलेगी। बच्चों को लेने बस घर-घर जाएगी। हर परिवार एक रोजगार योजना भी चलेगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय प्रत्याशी राजेश शुक्ला की मांग पर सटई में महाविद्यालय, झमटुली में पुलिस चौकी और ईसानगर को नगर पंचायत बनाए जाने का भी वादा किया। इसके पहले कार्यक्रम को क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला ने संबोधित करते हुए अपनी बात रखी। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, पार्टी जिला अध्यक्ष मलखान सिंह, पूर्व विधायक पुष्पेंद्र नाथ पाठक, सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

meena

This news is Content Writer meena