भारी बारिश बनी आफत, बड़े बांधों से छोड़ना पड़ रहा पानी, जनता से बोले CM - सरकार और प्रशासन आपके साथ है

8/16/2022 2:14:06 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। नदी नाले उफान पर है और बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह ने हर संभव सहायता का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि कई जिलों में अलर्ट जारी है। जनता उन आदेशों की पालना करे और अपना सहयोग करें। हमारा हरसंभव प्रयास होगा कि स्थिति विकट ना बने, लेकिन आपके सहयोग की आवश्यकता है। मैं निरंतर हर जिले में बात कर रहा हूं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हूं। सरकार तथा प्रशासन आपके साथ हैं।
 




 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि वे निरंतर स्टेट सिचुएशन रूम से संपर्क में है। इसके अलावा उन्होंने आज सुबह मुख्य सचिव, एसीएस राजेश राजौरा सहित संबंधित जिलों के कलेक्टर्स से फोन पर चर्चा की है। उन्होंन आज सुबह कमिश्नर नर्मदापुरम, कलेक्टर नर्मदापुरम रायसेन, विदिशा, भोपाल से फोन पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए है।


 

लगातार बारिश होने के कारण बरगी, बारना, तवा डैम के गेट खोलने के कारण नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ा है। हमारे प्रयास हैं कि हम डैम से रेगुलेटेड कर पानी छोड़ रहे हैं जिससे कोई अप्रिय स्थिति ना बने।


 



जल स्तर बढ़ने और लगातार बारिश के कारण नर्मदा नदी के केचमेंट एरिया के जिलों को अलर्ट किया गया है। सीएम ने जनता से अपील की है कि लगातार हो रही बारिश के कारण प्रशासन जो निर्देश दे रहा है, अलर्ट जारी कर रहा है, जनता उन निर्देशों का पालन कर अपना सहयोग करें।
 

 

meena

This news is Content Writer meena