सीएम शिवराज बोले- PFI जैसे लोगों पर नजर रख रहे हैं, ऐसे लोगों को पनपने नहीं देंगे

8/27/2021 2:13:27 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर-उज्जैन सहित आसपास के क्षेत्रों में पिछले दिनों साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने वाली कुछ घटनाएं होने के बाद गुरुवार को इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर और उज्जैन संभाग के पुलिस और प्रसाशनिक अफसरों की क्लास ली। इस दौरान उन्होंने अफसरों को सख्त लहजे में कहा कि इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के साथ ही इन्हें बढ़ावा देने वालों पर सख्ती के साथ नकेल कसी जाए।

इंदौर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों की बैठक लेते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था को सख्त करने की हिदायत दी है। गौरतलब है कि इंदौर के चूड़ीवाले पिटाई काण्ड के अलावा हाल ही के दिनों में ऐसी घटनाएं सामने आई है जिसने साम्प्रदयिक रूप ले लिया। इन घटनाओं को सीएम ने गंभीरता से लेते हुए आज इंदौर के ब्रियलन्ट कन्वेंशन सेंटर में एक बैठक बुलाई जिसमें इंदौर, उज्जैन संभाग के अफसरों के अलावा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, डीजीपी विवेक जौहरी भी उपस्थित रहे। कन्वेंशन सेंटर में हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए सख्त लहजे में कहा कि अपराधी समाज और देश के दुश्मन हैं। किसी कीमत पर इनको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम ने यह भी कहा कि खासकर नकली या फर्जी या अवैध शराब बनाने वाले या उसका व्यवसाय करने वालों के खिलाफ शिवराज सिंह सरकार सख्त और कठोर कार्यवाही करेगी। साथ ही एक नया कानून बनाने की घोषणा भी इंदौर में मुख्यमंत्री ने की जिसमें संखित अपराधियों को जड़ से उखाड़ने की बात सीएम ने कही।
उज्जैन घटना को लेकर सीएम ने कहा देश विरोधी नारे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। देश के खिलाफ खड़े होने वाले ऐसे लोगों को जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाएगा। यहां तक कि देश के खिलाफ बुरी सोच रखने वालों को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएफआई जैसे लोगों पर नजर रख रहे हैं। ऐसे लोगों को पनपने नहीं दिया जाएगा।

वही डीजीपी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छोटी से छोटी घटना पर भी तत्काल कार्यवाही करते हुए स्थिति को काबू करना और प्रदेश भर में अमन चेन कायम करना इस बात के दिशा निर्देश हमें मुख्यमंत्री ने दिए हैं जिसका पालन करना हमारा कर्तव्य है और राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश भी हमें मिले हैं जिसको बखूबी अंजाम दिया जा रहा है और आगे भी देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News