वीडियो कांफ्रेंसिंग में बोले CM शिवराज, कोरोना पर आसावधानी न बरतें, नहीं तो बढ़ जाएंगे मामले

6/4/2020 2:39:19 PM

भोपाल: कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक बैठक ली। जिसमें उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में रहें नहीं तो प्रदेश में संक्रमण की स्थिति गंभीर हो जाएगी। मध्यप्रदेश में फिलहाल कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। और इससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्य भी अब बढ़ने लगी है।



दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुए कहा है कि लॉकडाउन खुलने का मतलब असावधानी करना नहीं है। हर शख्स को सावधानी बरतनी होगी। नहीं तो ऐसे में हम संक्रमण नहीं रोक पाएंगे। हमें सावधानी और सतर्कता के साथ जीवन सामान्य बनाना है। देश में कोरोना की सबसे धीमी गती मध्यप्रदेश में ही है। तो वहीं कोरोना का रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रहा है। जो अब 63.4% हो गया है।



वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, कि सागर जिले में मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था बेहतर की जानी चाहिए। इलाज, स्वच्छता, सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। सीएम ने कहा है कि सागर मेडिकल कॉलेज में तुरंत ही विशेष चिकित्सकों की टीम भिजवाई गई है। वहां हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन उपलब्ध कराई जाएगी।



इस बीच सीएम शिवराज ने पुलिस जवानों की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में मध्यप्रदेश की पुलिस ने जो सेवा कार्य किया है,वह सराहनीय है। इस दौरान शिवराज ने डीजीपी विवेक जौहरी समेत पूरे विभाग की जमकर सराहना की पूरे अमले की सराहना की।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar