3 साल की मासूम से दरिंदगी पर CM शिवराज सख्त, अधिकारियों से बोले- कितनी जल्दी सजा हो सकती है देखिए

9/15/2022 4:39:41 PM

भोपाल(विवान तिवारी): बीते कुछ दिनों पहले भोपाल के बिलबोंग स्कूल के नर्सरी कक्षा की 3 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में अब पूरे मध्यप्रदेश में सियासत गरमाई हुई है। वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस मामले को लेकर के शुरू से ही बहुत ज्यादा गंभीर दिखाई पड़ रहे हैं। आज सुबह 7 बजे उन्होंने एक आपात बैठक बुलाई और जिसमें इस पूरे मामले को लेकर के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा स्कूल बस में कौन ड्राइवर और आया रख रहे हैं ये स्कूल प्रबंधन की जिम्मेदारी है। अधिकारियों से सवाल करते हुए ये कहा कि स्कूल प्रबंधन समय समय पर चेक किया करते हैं कि नहीं। ये बिल्कुल नहीं चलेगा कि कोई प्रभावशाली व्यक्ति है तो हम बात भी नहीं करेंगे, सभी को बुलाइये। स्कूल प्रबंधन को बुलाए और कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने घटना को लेकर साफ कहा कि यह कोई साधारण घटना नहीं है। स्कूल बसों में cctv कैमरे की क्या स्थिति है? सभी को चेक करे। स्कूल शिक्षा विभाग ने अब तक क्या कार्यवाही की?

• ड्राइवर के साथ आया भी जिम्मेदार है: सीएम

मासूम के साथ हुए दुष्कर्म के मामले को लेकर बुलाए गए बैठक में सीएम ने अधिकारियों से ये कहा कि रोज हज़ारों लाखों बच्चे स्कूल आना जाना करते हैं, अगर वह असुरक्षित होंगे तो कैसे चलेगा। निश्चित समय सीमा में कार्रवाई हो, ड्राइवर के साथ आया भी बड़ी जिम्मेदार है। इसके साथ ही उन्होंने साफ तौर पर ये कहा की कितना भी बड़ा स्कूल हो, जवाबदार है। वही उन्होंने स्कूल बसेस के सभी ड्राइवर का पुलिस वेरिफिकेशन कराने के निर्देश दिए है। वही उन्होंने स्कूलों में एक संदेश भेजने के निर्देश भी दिए जिसमें ये उल्लेखित हो कि जरा भी लापरवाही हो तो प्रबंधन जिम्मेदार है।

• कितनी जल्दी सजा हो सकती है देखिए: सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश सरकार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी बैठक में अधिकारियों को साफ तौर पर यह कहा कि इस पूरे मामले में आरोपियों को कितनी जल्दी सजा हो सकती है वह देखिए। यही नहीं आरोपी ड्राइवर के अवैध मकान को बीते मंगलवार की शाम को ही ढहा दिया गया था।

• स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कर दिया है जांच कमेटी का गठन

वही इस पूरे मामले में स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने जांच कमेटी का गठन कर दिया है। इस कमेटी में संचालक राजीव सिंह तोमर, जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना, सहायक संचालक कनक प्रसाद शामिल है। मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही, पालक शिक्षक संघ/ पालकों द्वारा तत्संबंधी पूर्व शिकायतों पर स्कूल प्रबंधन के तरफ से की गई कार्रवाई, परिवहन नियमों एवं निर्देशों के अंतर्गत स्कूल बसों के संचालन और अन्य सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जांच कर ये खास जांच कमेटी प्रतिवेदन स्कूल शिक्षा विभाग को देगी।

meena

This news is Content Writer meena