अटल जी नहीं रहे, शिवराज बोले- हमारे सिर से पितृतुल्य व्यक्तित्व का साया उठ गया

8/16/2018 6:31:19 PM

भोपाल : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब इस दुनिया में नहीं रहे। नई दिल्ली के एम्स में लंबे इलाज के दौरान 93 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। वे अपने आप में एक युग पुरुष थे। वाजपेयी के निधन की खबर के साथ ही पूरे देश में शोक की लहर है। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई शीर्ष नेताओं ने दुख जताया।



बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और 2009 से ही व्हीलचेयर पर थे। कुछ समय पहले भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया था।

वाजपेयी के निधन की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर कहा कि उनकी प्रेरणा, मार्गदर्शन हर भारतीय को, हर बीजेपी कार्यकर्ता को हमेशा मिलता रहेगा।

दुख प्रकट करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीटर पर लिखा है ‘पूर्व प्रधानमंत्री व भारतीय राजनीति की महान विभूति श्री अटल बिहारी वाजपेयी के देहावसान से मुझे बहुत दुख हुआ है’


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपना दर्द प्रकट किया उन्होंने अपने ट्वीट कर लिखा कि आज भारत ने एक महान बेटे को खो दिया।


मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान दुख प्रकट करते हुए लिखा कि ‘मैं परम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हम सब के लिए ये दुखदायी क्षण है। हमारे सिर से पितृतुल्य ऐसे व्यक्तित्व का साया उठ गया, जिसने हमेशा चुनौतियों से लड़ने का साहस दिया, नई राह दिखाई। आज एक राजनीतिक युग का अंत हो गया।


मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने पूर्व पीएम वाजपेयी के निधन पर लिखा कि ‘देश के पूर्व प्रधानमंत्री,स्वच्छ राजनीति व आदर्श मूल्यों के परियाचक,निर्विवाद छवि,लोकतांत्रिक मूल्यों व सिद्धांतों के पक्षधर,प्रखर वक़्ता श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का दुःखद निधन राजनैतिक क्षेत्र की एक ऐसी क्षति है,जो अपूरणीय है, राजनीति का एक युग समाप्त हो गया।

 

 

 

 

 

Prashar

This news is Prashar