CM शिवराज ने इंदौर में फंसे प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए ममता बनर्जी को लिखा पत्र

5/18/2020 11:09:16 AM

भोपाल (इजहार हसन खान): देश में लाॅकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। पत्र में शिवराज ने ममता से अनुरोध किया है कि वे इंदौर में रहने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए एक विशेष इंदौर-कोलकाता ट्रेन की आवश्यकता के बारे में रेल मंत्रालय को सूचित करें। यह विशेष ट्रेन उन लोगों के लिए चलाई जाएगी जो पश्चिम बंगाल में अपने मूल स्थान पर लौटना चाहते हैं।

बीजेपी का ममता बनर्जी पर हमला
वहीं इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ममता बनर्जी ने अजमेर दरगाह में फंसे लोगों को निकालने के लिए ट्रेन चलाई, लेकिन अन्य जगहों से क्यों नहीं। बाकी जगहों से फंसे लोगों को लाने में बंगाल सरकार की कोई रुचि नहीं है।

वहीं इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता ने पूछा कि आखिर ममता सरकार श्रमिक ट्रेनों को चलाने की इजाजत क्यों नहीं दे रही है। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य श्रमिक ट्रेनें चलाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं।

संबित पात्रा ने कहा कि जिस राज्य में मजदूर हैं और जहां उन्हें जाना है, वहां दोनों राज्यों की सरकारों से अनुमति लेनी पड़ती है। अभी तक पश्चिम बंगाल की सरकार ने सिर्फ नौ ट्रेनों को जाने की मंजूरी दी है।

उन्होंने कहा कि कई राज्य ट्रेनों को अनुमति नहीं दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने 487 ट्रेनों को प्रवेश करने की अनुमति दी है, इसलिए यूपी के मजदूर आसानी से आ पा रहे हैं। बिहार की सरकार ने 254 ट्रेनों को राज्य में आने की अनुमति दी है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh