नर्मदापुरम का CMHO गिरफ्तार, इटारसी पुलिस ने की कार्रवाई

12/20/2022 12:12:42 PM

नर्मदापुरम (गजेंद्र राजपूत): नर्मदापुरम जिले के इटारसी पुलिस मुख्य CMHO को स्वास्थ्य महकमे में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब इटारसी पुलिस मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी यानी CMHO को गिरफ्तार करने उनके कार्यालय आ धमकी। जिले में संभवतः यह पहला मौका है जब स्वास्थ्य विभाग के किसी बड़े अफसर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ हो। इटारसी न्यायालय ने सीएमएचओ दिनेश दहलवार का गिरफ्तारी वारंट जारी किया। एक्सीडेंटल के प्रकरण में कोर्ट में पेशी पर उपस्थित न होने के बाद उनका गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।



ये है पूरा मामला

दरअसल, कैलाश चौधरी और सौरभ राठौर के एक्सीडेंट का प्रकरण में विकलांग के सर्टिफिकेट से जुड़ा हुआ है। जिसके चलते प्रथम सत्र न्यायाधीश हर्ष भदौरिया ने सीएमएचओ का गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के आदेश दिए गए हैं। कोर्ट जानकारों के मुताबिक कैलाश चौधरी का कोर्ट में एक्सीडेंट का मामला विचाराधीन है। कैलाश चौधरी ने स्थाई अपंगता का प्रमाण पत्र कोर्ट में लगाया था। प्रमाण पत्र को सबूत कराने के किए आवेदक ने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की गवाही के लिए कोर्ट में बुलाने के लिए आदेश दिए थे।

दो बार डॉक्टर को गवाही के लिए कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए। 16 दिसंबर को प्रथम सत्र न्यायाधीश हर्ष भदौरिया ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जिसको लेकर वारंट जारी हुआ है। सीएमएचओ डॉक्टर दिनेश दहलवार ने बताया प्रमाणपत्र की गवाही को लेकर हमें वारंट मिला। मंगलवार को कोर्ट में पेशी है। मैं 16 साल से विकलांग बोर्ड के प्रमाण पत्र बना रहा हूं।

 

meena

This news is Content Writer meena