सहकारिता समिति ने निकाली POS मशीन की शव यात्रा, कहा- मांगे नहीं मानी तो होगी कमलबंद हड़ताल

2/4/2021 5:12:29 PM

खंडवा(निशात सिद्दकी): खंडवा में सहकारिता समिति के कर्मचारियों और उचित मूल्य दुकानदारों ने अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। समिति के कर्मचारी एक हाथ ठेले पर पीओएस मशीन रख कर जिला आपूर्ति कार्यालय पहुंचे और विरोध दर्ज करते हुए अपनी मांगों का ज्ञापन सौपा। समिति के कर्मचारियों कहा कि वह आज से अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे जब तक उनकी मांगों को न माना जाए।



कुछ ऐसा था मशीनों की शव यात्रा का नजारा...
ढोल की धुन पर नारेबाजी... शामियाने के नारेबाजी... हाथ ठेले पर पीओएस मशीनो की शव यात्रा... स्पीकर से विरोध के सुरों के साथ खंडवा के कलेक्टर कार्यालय परिसर में जिले भर के सहकारिता समिति के सदस्य अपनी मांगे मनवाने के लिए इकठ्ठा हुए। इतना ही नहीं इन्होंने अपनी मांगें न मानने पर कलमबंद हड़ताल की चेतावनी भी दी। इनकी मांग है कि सहकारिता समिति के कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाए।



कोरोना काल में पीडीएस की दुकानों से जो राशन ऑफ़ लाइन बांटा गया उसकी इंट्री पीओएस मशीन में की जाए ताकि राशन दुकान के कर्मचारियों पर होने वाली बेजा कार्रवाई से बचा जा सके। साथ ही इन्होंने जो सहयोग कोरोना काल में दिया हैं उसके लिए शासन इन्हें भी कोरोना योद्धा घोषित कर लाभ दे। समय पर वेतन मिले और संस्थाओं को कमीशन का भुगतान किया जाए। ऐसी ही कई मांगों को लेकर इन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी जिला आपूर्ति अधिकारी को सौपा।  



सहकारिता समिति के कर्मचारियों ज्ञापन सौपने से पहले पीओएस मशीन की शवयात्रा को शहर के मुख्य मार्गों पर भी घुमाया। राशन दुकान के कर्मचारियों का कहना है कि पीओएस मशीन पूरी तरह मर चुकी है इसलिए इसे शव यात्रा के रूप में लेकर यहां आए है ताकि इसे जमा कर इस से मुक्ति प्रप्त कर सकें। पीडीएस दुकानदार का कहना है कि आए दिन मशीन का नेटवर्क चला जाता है तो कभी सर्वर की दिक्कत होती हैं।



इतना ही नहीं कोरोना काल में शासन के आदेश पर ऑफ़ लाइन राशन का वितरण किया गया लेकिन अभी तक पीओएस मशीन में इसकी इंट्री नहीं हुई जिससे राशन खाते में पुराना राशन अभी भी बाकि बता रहा हैं। जिसके चलते रोज दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। इसलिए इन मशीनों की शवयात्रा निकाली गई हैं।



वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी का कहना है कि आज समिति के सदस्य यहां ज्ञापन देने आए थे इनका ज्ञापन ले लिए है जिसे आगे वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जाएगा। अनिश्चित कालीन हड़ताल के संबंध में संचनालय से मार्गदर्शन मांगा है जैसा मार्गदर्शन मिलेगा वैसी कार्यवाही की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena