बैतूल में युवक को कोबरा सांप ने काटा,एंबुलेंस में तांत्रिक करता रहा झाड़फूंक

Wednesday, Oct 23, 2024-09:08 PM (IST)

बैतूल।(विनोद पातरिया): मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के महुपानी गांव में एक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया। एंबुलेंस में युवक को अस्पताल ले जाया गया था इस दौरान रास्ते में भगत झाड़ फूंक भी कर रहा था, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं ग्रामीणों द्वारा गांव में सांप को बंधक बना लिया गया। बैतूल जिले के महुपानी गाँव में सर्पदंश के बाद तड़प रहे एक युवक को लेने गांव मे एम्बुलेंस पहुंची लेकिन यहां पर युवक के परिजनों का विश्वास डॉक्टर पर ले जाने से ज्यादा झाड़फूंक पर था। मौके पर पहुंची एंबुलेंस टीम ने देखा कि युवक तड़प रहा था और उसका मामा जो कि एक भगत है झांड़फूंक और मंत्रों से ज़हर उतारने का प्रयास कर रहा था। 

एंबुलेंस टीम ने परिजनों को समझाया कि कोबरा के ज़हर का इलाज मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद ही संभव है लेकिन परिजन नहीं माने और समय निकालते रहे आखिरकार एम्बुलेंस टीम ने युवक को उठाकर एंबुलेंस में लिया और जिला अस्पताल की तरफ निकले। चलती एम्बुलेंस में भी झांड़फूंक जारी थी। जिसका वीडियो एम्बुलेंस टीम ने बनाकर अधिकारियों को भेजा क्योंकि ऐसे मामलों में मरीज की मौत हो जाने पर अक्सर लोग आरोप लगाते है कि एम्बुलेंस समय पर नहीं आई या सही इलाज नहीं मिला।

PunjabKesari वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि युवक का तांत्रिक मामा उसके सिर पर हाथ रखकर मंत्रोच्चार कर रहा है। बहरहाल एम्बुलेंस टीम जिला अस्पताल पहुंची और युवक का इलाज शुरू हुआ। फिलहाल युवक की हालत स्थिर बनी हुई है। अगर परिजन झांड़फूंक में कुछ और देर करते तो शायद उसे बचाना भी मुश्किल हो जाता। बैतूल जिले में सर्पदंश के कई मामलों में झाड़फूंक के चलते मरीज की मौत हो जाने के मामले भी सामने आते रहे हैं, लेकिन जनजातीय क्षेत्रों में लोग अब भी मेडिकल ट्रीटमेंट से पहले अंधविश्वास का ही सहारा लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News