एक्शन में प्रशासन, चेकिंग दौरान एयर पोर्ट पर महिला यात्री से मिले लाखों रुपए जब्त

3/12/2019 9:16:29 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव की तारिखों के ऐलान के साथ ही चुनावी समर का बिगुल बज चुका है। जबकि आचार संहिता लगने के बाद से ही प्रशासन सक्रिय भी हो गया है। रविवार की शाम से ही जिला प्रशासन एक्शन में आ गया है। शहर से लेकर अंचल तक पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चला रही है। इसी कड़ी में जांच के दौरान भोपाल के राजाभोज विमान तल पर एक महिला यात्री के पास से दस लाख 50 हजार रुपए की नकद धनराशि बरामद हुई है।



जानकारी के अनुसार, सोमवार को राजाभोज विमान तल पर रायपुर जाने वाली एक महिला यात्री से दस लाख 50 हजार रुपए की नकद धनराशि बरामद हुई है। भोपाल इनकम टैक्स विभाग ने महिला यात्री की फ्लाइट ना छूटे इस कारण रायपुर इनकम टैक्स को सूचना दी और महिला को रायपुर तक जाने दिया। रायपुर एयरपोर्ट पर इनकम टैक्स के अधिकरियों द्वारा महिला को अपनी कस्टडी में लेकर राशि के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है। धन के स्त्रोत तथा दस्तावेजों की जांच रायपुर आयकर विभाग दल द्वारा की जा रही है।

गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को प्रलोभन देने, रुपए व शराब बांटने की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है । यही नहीं अवैध शराब और नकदी के मूवमेंट की चेकिग के लिए जिले में कई जगह पॉइंट भी लगाए गए हैं। पूरे प्रदेश में शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। यह आदेश 27 मई तक प्रभावी रहेगा। आचार संहिता लागू होने के कारण 50 हजार रुपए से ज्यादा नकदी ले जाने पर भी रोक लगा दी गई है।  

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR