MP में ठंड ने लिया U-Turn, नीमच में हल्की बारिश के साथ गिरे ओले

1/21/2019 4:22:07 PM

नीमच: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठंड का असर कुछ कम हो गया था। लेकिन सोमवार सुबह मौसम ने फिर करवट ले ली। नीमच की मनासा तहसील के कई गांवों में सुबह ओले के साथ हल्की बारिश हुई। वहीं करीब करीब आधा दर्जन गांव में चने के आकार के ओले गिरे। मौसम में अचानक आए बदलाव से किसानों की चिंता बढ़ गई। 

नीमच जिले के मनासा में सोमवार सुबह अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। यहां सुबह से ही मौसम बदला नजर आया और कुछ देर में बारिश के साथ ओले गिरने भी शुरू हो गए। करीब आधा दर्जन गांव में चने के बराबर ओले गिरे। मौसम में आए बदलाव से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ गई है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बनने के कारण पूरे मध्यप्रदेश में तापमान में भी असर पड़ा है। पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने से हल्की बारिश की संभावना है, जिसका असर सोमवार सुबह नीमच के मनासा में दिखाई दिया। 



बता दें कि प्रदेश के चंबल क्षेत्र के अलावा ग्वालियर, नीमच, सागर, उज्जैन, देवास, छतरपुर, मंडला और डिंडौरी में भी फिर से बढ़ी हुई ठंड का असर देखा जा रहा है। नीमच में बारिष के साथ हुई ओलावृष्टी से प्रदेश भर के किसानों को अब फसल के नुकसान होने का डर सता रहा है। इससे पहले भी पाला की वजह से प्रदेश के कई क्षेत्रों में फसल खराब होने की बात सामने आ चुकी है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar