पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से MP में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

1/30/2021 12:26:08 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में सर्द हवाओं ने राज्य के कई शहरों में ठिठुरन बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कई शहरों में शीतलहर के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari

बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में भोपाल, उज्जैन, चंबल संभाग के जिलों में दतिया, गुना, धार, मंडला, उमरिया शहडोल, सतना व रीवा में ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावाना है।  

बता दें कि पहाड़ी राज्यों समेत उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के कारण बीते दो दिनों से राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिनों में प्रदेश में और भी ठंड बढ़ सकती है।

इन शहरों में कोहरे की संभावना

वहीं, प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा रहने की संभावना है। इनमें सागर, चंबल संभाग के जिलों में और शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, बालाघाट, रायसेन, गुना, ग्वालियर एवं दतिया जिलों में सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विज्ञानकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तर भारत समेत मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ रही है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shahil sharma

Recommended News

Related News