कलेक्टर और SP की संयुक्त कार्रवाई, तीन तेल कारखानों पर मारा छापा

7/29/2019 5:34:48 PM

नरसिंहपुर: त्योहारों के मौसम में मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं SP डॉ. गुरकरन सिंह ने जिले के करेली तहसील क्षेत्र में एक आयल इंडस्ट्रीज के 4 प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्रवाई की। जिसमें एक तेल कारखाने में भारी अनियमितताएं सामने आई। आपको बता दें कि करेली में बड़े पैमाने पर तेल की पैकेजिंग का काम किया जाता है। जिले के आला अधिकारियों द्वारा की गई इस कार्रवाई से तेल कारोबारियों में पूरे दिन हड़कंप की स्थिति बनी रही।



दोपहर करीब तीन बजे से शुरू हुई इस कार्रवाई में पहले मालपानी नगर स्थित तेल कारखाने पर छापा मारा गया। जहां खाद्य तेल में बेहद गंदगी के बीच अनेक ब्रांड के तेल की पैकिंग का काम किया जा रहा था। जांच के दौरान यहां भारी अनियमितताएं उजागर हुईं, बाद में राम वार्ड नर्मदा नगर स्थित दूसरे तेल कारखाने पर जांच की गई। गंभीर अनियमितता मिलने पर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने तेल इंडस्ट्रीज को सील करने के निर्देश दिये हैं।  



प्रशासन को लंबे समय से इन तेल कंपनियों में भारी गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही थीं। इस कार्रवाई में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, एसडीएम एमके बनमहा, एसडीओपी अर्जुन सिंह उइके,खाद्य निरीक्षक सारिका दुबे, करेली टीआई नवल आर्य, करेली सीएमओ मोनिका पारधी, जीएसटी से हरिओम डेहरिया सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।



वहीं इस घटना को लेकर कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि सुबह शिकायत प्राप्त हुई थी कि एक इंडस्ट्री में सोया ऑयल में गड़बड़ी की जा रही है। बिना बैच का और एक्सपायरी डेट के बाजार में माल जा रहा है। इस शिकायत पर पुलिस, फूड विभाग और राजस्व विभाग की टीम को भेजा तो पाया गया कि वहां बहुत ज्यादा गंदगी मिली है। रजिस्टर्ड ब्रांड के अलावा मल्टीब्रांड की पैकेजिंग मिली है। यहां पर मिली अनियमितताओं  पर डिटेल इंक्वायरी जारी है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar