राशन न मिलने पर बच्चे ने निगला जहर, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

12/31/2018 2:38:09 PM

रतलाम: रतलाम जिले के आदिवासी अंचल बाजना में एक आदिवासी बच्चे द्वारा राशन न मिलने पर जहर खाने के मामले में कलेक्टर रुचिका चौहान ने तीन दिन के भीतर जांच करने के आदेश दिए है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम समेत प्रशासनिक अधिकारियों का दल मौके पर जांच के लिए पहुंच गया है। 
 



बाजना अंचल के ग्राम पोनबट्टा मेें एक दस वर्षीय आदिवासी बालक सुनील ने शनिवार को कीटनाशक दवा पी ली थी। बालक को गंभीर अवस्था में बाजना के शासकीय अस्पताल में ले जाया गया था, जहां से उसे रतलाम जिला चिकित्सालय में रैफर कर दिया गया था। जिला चिकित्सालय में उपचार के बाद बालक की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है। बच्चे का उपचार अभी जारी है।
 

यह है पूरा मामला 
स्थिति संभलने के बाद आदिवासी बालक ने बताया कि वह ग्राम आम्बापाडा स्थित सरकारी राशन की दुकान पर पिछले कई दिनों से रियायती दर का राशन लेने जा रहा था, लेकिन उसे राशन नहीं दिया जा रहा था। भूख से परेशान होकर आखिरकार मासूम ने जहर पीकर जान देने की ठान ली और घर में रखा कीटनाशक पी लिया। बच्चे के माता पिता मजदूरी करने के लिए कोटा (राजस्थान) गए हुए थे।

मीडिया में घटना उजागर होने के बाद प्रशासन भी सक्रिय हुआ। कलेक्टर रुचिका चौहान ने मामले की जांच के आदेश दिए है। चौहान ने बताया कि तहसीलदार बाजना के नेतृत्व में जांच दल गठित किया गया है। जांच दल को तीन दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जो भी दोषी होगा,उसके विरुद्ध कडी कार्वाई की जाएगी। 

 

 

suman

This news is suman