औचक निरीक्षण पर निकले कलेक्टर उमाशंकर, गिरदावरी और राजस्व कार्यों को लेकर दिए सख्त निर्देश

2/12/2022 10:20:42 AM

शमशाबाद(धर्मेंद्र प्रजापति): शमशाबाद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव जिले का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गिरदावरी सहित अन्य राजस्व कार्यो का भ्रमण कर जायजा लिया और दिशा निर्देश दिए कि गिरदावरी में गलती सुधारने बाद में कोई दिखी तो कार्रवाई होगी।

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने गिरदावरी सहित अन्य राजस्व कार्यों का भ्रमण कर जायजा लिया उन्होंने मोतीपुर बेरखेड़ी करा रुसल्ली गांव का औचक निरीक्षण किया यहां उन्होंने स्कूली छात्राओं से पढ़ाई के संबंध में जानकारियां प्राप्त की। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने फसल गिरदावरी का मौके पर निरीक्षण किया ही नहीं किया बल्कि पंजीयन दर्ज जानकारी भी देखी उन्होंने संबंधित ओं को स्पष्ट निर्देश दिए कि गिरदावरी में किसी भी प्रकार की त्रुटि ना हो यदि किन्हीं कारणों से गलत जानकारी अंकित हो गई है तो अभी उसमें सुधार कर लें इसके बावजूद भी यदि जांच पड़ताल में हरी त्रुटि दिखाई दी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी कलेक्टर उमाशंकर भार्गव स्थानीय ग्रामीणों ने ट्रांसफर की समस्याओं से अवगत कराया निदान के लिए मौके पर ऊर्जा विभाग के अधिकारी को उन्होंने मोबाइल पर संपर्क कर आवश्यक निर्देश देते हुए शीघ्र अति शीघ्र ट्रांसफर की समस्याओं का निदान कर अवगत कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर शंकर भार्गव ने रुसल्ली गांव में नहर सी माइनर नहर अधूरी होने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री प्रतिभा सिंह को मौके पर पहुंच कर समाधान करने के निर्देश दिए हैं निक्षण भ्रमण के दौरान तहसीलदार हर्ष विक्रम सिंह के अलावा राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

meena

This news is Content Writer meena