कॉलेज स्टूडेंट्स को भी मिलेगा जनरल प्रमोशन, शिवराज सरकार ने दिए आदेश

6/23/2020 10:42:43 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना संकट के मद्देनजर स्कूली बच्चों के बाद अब कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को भी जनरल प्रमोशन मिलेगा। इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीटर के माध्यम से दी। प्रदेश में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर के साथ स्नातकोत्तर सेकेंड सेमेस्टर के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। अब स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष के अलावा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षार्थियों को बिना परीक्षा दिए उनके गत वर्ष/सेमेस्टर के अंकों व आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा/सेमेस्टर में प्रवेश दिया जाएगा।


छात्रों का पिछले साल या सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर मूल्यांकन होगा। इसके अलावा ऐसे परीक्षार्थी जो परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार चाहते हैं, उनके पास परीक्षा देने का विकल्प भी रहेगा। वे ऑफलाइन परीक्षा देकर नंबरों में सुधार कर सकेंगे।


वहीं सीएम शिवराज सिंह ने अगले ट्वीट में बताया कि राज्य में स्कूल खोलने का फैसला 31 जुलाई को एक समीक्षा बैठक के बाद लिया जाएगा। वहीं जो छात्र किसी कारणवश 12वीं की परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उनके लिए एक बार फिर परीक्षा आयोजित की जाएगी।

meena

This news is Edited By meena