500 करोड़ की कॉलोनी को लाभ पहुंचाने बनी जनभागीदारी की सड़क ! अब Eow में हुई शिकायत

8/11/2021 6:05:18 PM

जबलपुर: जबलपुर के लक्ष्मीपुर में जनभागीदारी से बनी डेढ़ किलोमीटर की सड़क का मामला एक बार फिर गरमा गया है। जनभागीदारी से बनी इस सड़क को लेकर शिकायतकर्ता अमितेंद्र कुमार राय ने डीजीपी ईओडब्ल्यू, एसपी ईओडब्ल्यू और जबलपुर संभागीय आयुक्त को एक बार फिर शिकायत की है। इस शिकायत में उन्होंने अधारताल के तत्कालीन तहसीलदार मुनव्वर खान के खिलाफ शिकायत की है तो शताब्दीपुरम में बनाई जा रही एमएच रेसीडेंसी का भी मामला उठाया है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एमएच रेसीडेंसी में जाने के लिए कोई सड़क नहीं थी, सड़क के लिए उन्होंने 2016 में तत्कालीन तहसीलदार मुनव्वर खान की मदद से पूरा नक्शा ही बदल दिया। 2012 में स्वीकृत नक्शे में फेरबदल कर खसरा नंबर 2012 में जो टुकड़े दर्शाए गए थे। उन्हें मिटा दिया गया अभी तक शैलेश जॉर्ज की भूमि खसरा नंबर 56 /6  एक कोने से बदलकर दूसरे कोने में दर्शा दी गई और शैलेश जार्ज की  जमीन पर भी रोड निकाल दी गई जबकि इस दौरान उपरोक्त भूमि पर विभागीय अधिकारी के यहां से स्थगन आदेश था लेकिन इस आदेश को भी दरकिनार कर दिया गया।

PunjabKesari

मुनव्वर खान ने उपरोक्त भूमि पर आनन फानन सड़क का आदेश जारी कर दिया
शिकायत में बताया गया है कि इस पूरे मामले की जब आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में शैलेश जॉर्ज के द्वारा शिकायत की गई तो आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो के एसपी द्वारा जांच करने के उपरांत अनियमितता पाई गई एवं मुनव्वर खान की एफ आई आर दर्ज कराने हेतु मध्यप्रदेश शासन को आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो द्वारा पत्र लिखा गया लेकिन उसमें अनुमति नहीं दी गई फिलहाल यह मामला दबा दिया गया है जिस पर पुनः कार्यवाही की मांग की है। 

PunjabKesari

नियम विरुद्ध रूप से बना ब्रिज 
जो सड़क बनाई गई है उसका आदेश 18 अगस्त 2016 को हुआ जिसका क्रमांक 32 है। उसमें आवेदक शैलेश जॉर्ज की भूमि पर सड़क बनाने की अनुमति नहीं ली गई फर्जी दस्तावेज बनाकर एवं नक्शे में फेरबदल करके शैलेश जॉर्ज की भूमि को सड़क से हटाकर कहीं और दिखा दिया गया जबकि रजिस्ट्री में सड़क पर वह भूमि स्थित है। सड़क के लिए इस भूमि को दान में लिया गया है 18 लोगों की जमीन के मूल रकवा से सड़क में दिया गया दान का रकवा  नहीं घटाया गया यानी सड़क डाल दी गई और मूल रकवा  से किसी की जमीन घटी ही नहीं यह एक बड़ा फर्जीवाड़ा है। इस जमीन को मध्यप्रदेश  शासन की खाली पड़ी सीलिंग की जमीन से दर्शा  दिया यानी जमीन  मालिकों से ली लेकिन उसका रकबा नहीं घटा केवल कागजों में उनका दान लिया गया और सड़क मध्यप्रदेश शासन भूमि पर डाल दी गई खसरा नंबर 68 /4 में यह एमएच रेसीडेंसी  को उपकृत करने के लिए किया गया।

PunjabKesari

बाहुबली विधायक का भी हाथ
शिकायत में लिखा गया है कि एमएच रेजीडेंसी की विकास अनुमति को विभागीय अधिकारी अधारताल के स्थगन आदेश के चलते विकास अनुमति जारी की गई और यह दर्शा दिया गया कि इसके  आदेश की कॉपी हमारे पास तक नहीं पहुंची उपरोक्त घटना में नगर निगम के कुछ अधिकारियों को घर पर बुलाकर पुरानी तिथि पर एक बाहुबली विधायक ने अपने घर पर उपरोक्त विकास अनुमति जारी करा दी थी जिसकी जानकारी नगरपालिका के छोटे कर्मचारियों को भी नहीं लगी उपरोक्त शिकायत की जांच हेतु संभागीय कमिश्नर ने आदेश जारी कर दिए है  साथ ही  नगर एवं ग्राम निवेश कार्यालय द्वारा भी इस प्रकरण की जांच की जा रही है । एमएच रेसीडेंसी बिल्डर हर्ष पटेल मंगल पटेल द्वारा बनाई जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News