नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को रोकने के लिए कंप्यूटर बाबा ने हजारों साधु संतों के साथ डाला डेरा

11/24/2019 12:35:35 PM

नसरुल्लागंज (अमित शर्मा): नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को रोकने के लिए कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा के आंबा घाट पर हजारों साधु संतों के साथ डेरा डाला है। वहीं अब साधु संत रात में भी नर्मदा तट पर बैठ कि निगरानी कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार के नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए सलकनपुर पहुंचे। जहां पर हजारों संत समाज के साथ बैठक कर मां नर्मदा के तट आंबा जदीद पहुंचे।

नर्मदा के आंबा घाट पर पहुंचकर कंप्यूटर बाबा ने कहा कि हम नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को पूरा संत समाज रोकने का काम करेंगे। वहीं नर्मदा घाटों की साफ- सफाई के साथ वृक्षारोपण का कार्य भी किया जाएगा। वहीं उन्होंने रातभर नर्मदा घाट पर बैठकर निगरानी भी की। इस दौरान प्रेसवार्ता में कंप्यूटर बाबा ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा अवैध उत्खनन हुआ था।

साथ ही कंप्यूटर बाबा ने कहा कि हम अवैध उत्खनन को धीरे-धीरे कम करने का प्रयास करेंगे और आने वाले दो-तीन साल में हम अवैध उत्खनन को पूर्णता बंद कर देंगे। इस दौरान तीखे तेवर दिखाते हुए कंप्यूटर बाबा ने रेत माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में उन्होंने रेत का बहुत अवैध उत्खनन किया है, लेकिन अब हम मां नर्मदा का सीना छल्ली नहीं होने देंगे जो सरकार की नीति है उसी नीति के आधार पर रेत निकाली जाएगी। वहीं जिस प्रकार से अवैध उत्खनन हो रहा है उन पर पूर्णता रोक लगाई जाएगी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh