जीतू पटवारी से मिलकर रो पड़े कंप्यूटर बाबा, बोले- बीजेपी ने संत को शैतान बना दिया

11/9/2020 5:32:42 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): नर्मदा न्यास के पूर्व अध्यक्ष व उपचुनाव के दौरान लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकालने वाले कंप्यूटर बाबा से जेल में कांग्रेस के युवा नेता व पूर्व मंत्री मिलने पहुंचे। इस दौरान कंप्यूटर बाबा भावुक हो गए और कहा कि साधु संतों के साथ ऐसा व्यवहार शिवराज सरकार करेगी ये अंदाजा नहीं था। इस दौरान जीतू पटवारी के साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक संजय शुक्ला, विधायक विशाल पटेल, सांवेर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व विधायक अश्विन जोशी, जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव और पूर्व मंत्री भी साथ थे। बता दें कि कंप्यूटर बाबा को प्रिवेंटिव डिटेंशन के तहत हिरासत में लेकर सेंट्रल जेल भेजा गया था। जहां कंप्यूटर बाबा ने कांग्रेसियों से रुआंसे होकर चर्चा की और तमाम जानकारियां भी दी।



रविवार सुबह अचानक हरकत में आये जिला प्रशासन इंदौर द्वारा कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर कार्रवाई को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने सवाल खड़े कर दिए है। सोमवार को जहां एक तरफ जहां प्रशासन बाबा के अन्य अवैध निर्माणों को नेस्तोनाबूद करने में लगा था तो दूसरी ओर कांग्रेसजन जेल में कंप्यूटर बाबा से मुलाकात करने पहुंचे। इसके बाद पूर्व विधायक और दिग्गज कांग्रेसी नेता अश्विन जोशी ने एक बड़ा तर्क सामने रखा और मीडिया से कहा कि जब शासकीय निधि कहीं लगती है तो उसकी तस्दीक होती है कि जमीन वैध है कि नहीं। अश्विन जोशी ने कहा बीजेपी सरकार के अधिकारियों ने उसे वैध माना तब ये अवैध कैसे हो सकता है।



सोमवार को कंप्यूटर बाबा से जेल में मुलाकात के बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया से बातचीत कर प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला। जीतू पटवारी ने कहा कि जो निर्माण तोड़ा गया वो विधायक निधि, जनपद और पंचायत की निधि से बना हुआ था। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार ने सरकारी पैसे से कैसे अवैध निर्माण की परमिशन दी ये प्रश्नचिन्ह खड़ा करते है। वहीं जो बंदूक मिली उस बंदूक का कंप्यूटर बाबा के पास लाइसेंस है। वही उनके आश्रम में कार्रवाई के दौरान टब, क्रीम सहित अन्य चीजों के मामले में कंप्यूटर बाबा ने कांग्रेस नेताओं से कहा कि ये सब झूठ है।


वही पूर्व मंत्री ने मीडिया को बताया कि कंप्यूटर बाबा ने रोते हुए कहा है कि हिंदुत्व के नाम का झंडा बुलंद करने वाले भारतीय जनता पार्टी के लोग साधु संतों को इतनी यातनाएं देंगे ये कभी सोचा नहीं था। वही उन्होंने ये भी कहा कि 15 साल तक शिवराज जी की स्तुति करे तो ये साधु संत और महात्मा और जैसे ही बाबा ने कहा कि आपने नर्मदा सेवा योजना में घोटाले क्यों किये और अवैध खनन क्यों हो रहा है तो वो शैतान हो गए। जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सिंह दो चश्मों से साधु संत को देखते है एक मेरे पक्ष के एक मेरे विरोधी। वहीं उन्होंने साधु के संतों के विरोध को लेकर सीएम शिवराज को हिटलर बताया और कहा कि यदि साधु संत भी विरोधी है तो शिवराज सिंह जैसा हिटलर आदमी छोड़ेगा नही ये शिवराज बताना चाहते है। वही पूर्व मंत्री ने कहा कि शिवराज जी एक अच्छा राजा नियम, कायदे, कानून और संविधान का न्याय के लिए उपयोग करता है और एक खराब राजा बदला लेने के लिए उपयोग करता है तो बदला लेने वाले जितने भी राजा इतिहास में रहे है उनका अस्तित्व इतिहास में नहीं दिखा।



पटवारी ने कहा तीन बार शिवराज चुनकर मुख्यमंत्री बने एक बार अतिक्रमण करके मुख्यमंत्री बने। वही सवाल उठाते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि बाबा के अतिक्रमण पर आपत्ति और आपने सत्ता अतिक्रमण से हथियाई उस पर वाहवाही ये दोहरा मापदंड शिवराज जी का क्यो है ये सवाल प्रदेश की जनता के सामने है। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बाबा के साथ है उनके न्यायसंगत पूरे व्यवहार के साथ है। वही उन्होंने कहा कि कांग्रेस,  जिला प्रशासन, बीजेपी और शिवराज सरकार की निंदा करती है। वही कंप्यूटर बाबा की जमानत की अर्जी लगा दी गई है जिस पर कलेक्टर को निर्णय लेना ये बात भी पूर्व मंत्री ने कही है।

 

meena

This news is meena