संघ से जुड़े हैं आई हॉस्पिटल के डॉक्टर, अस्पताल को सुमित्रा महाजन का संरक्षण- कांग्रेस

8/19/2019 2:52:18 PM

इंदौर: प्रदेश में आई हॉस्पिटल में ऑपरेशन के बाद 11 लोगों की आंखों की रोशनी चली जाने को लेकर अब सरकार सख्त है। कमलनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इंदौर के आई हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया है, इस बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर एक गंभीर आरोप लगाया है और अपने आरोपों में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर की सांसद सुमित्रा महाजन पर भी निशाना साधा है। कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश सिंह ने कहा है कि इंदौर में जब से आई अस्पताल शुरू हुआ है, इस अस्पताल के सारे संस्थापक आरएसएस के ही सदस्य रहे हैं। अस्पताल के दोनों डॉक्टर सुधीर महाशब्दे और सुभाष बांडे संघ आरएसएस के पूर्णकालिक सदस्य रह चुके हैं। राकेश सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता जयंत भिसे आई हॉस्पिटल में भागीदार हैं।



सुमित्रा महाजन पर भी लगाया आरोप
कांग्रेस नेता राकेश सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में पहले भी कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। उस घटना के बाद जब अस्पताल का लाइसेंस रद्द हो गया था। तो फिर रिन्यूवल कैसे हुआ। इसके बाद राकेश सिंह ने कहा कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के दबाव में इस अस्पताल का लाइसेंस रिन्यू किया गया। इस अस्पताल को उनका सरंक्षण प्राप्त है, इसीलिए बीजेपी के लोग प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इस अस्पताल का सालों से लीज नहीं भरा गया है। ऐसा इसलिए हुआ कि अस्पताल को सुमित्रा महाजन का सरंक्षण प्राप्त था।



राकेश सिंह ने कहा कि ‘सोचने वाली बात है, कि राज्य में कांग्रेस की सरकार है, और कांग्रेस के लोग ही डॉक्टर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है। इंदौर बीजेपी की पूरी टीम सुमित्रा महाजन से डरी हुई है। उन्हें पता है कि इस अस्पताल को उनका संरक्षण प्राप्त है, इसलिए वे लोग सड़क पर नहीं उतर रहे हैं। ये बीजेपी के वो काले कारनामे हैं, जिसे हमारे सीएम कमलनाथ धो रहे हैं। अब शिवराज सिंह चौहान को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए। इसका प्रमाण ये है कि इस अस्पताल का लाइसेंस बीजेपी के शासनकाल में रिन्यू हुआ। इंदौर की जनता जानती है कि चुनावों में ये दोनों डॉक्टर किसके साथ रहते हैं’।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar