महाकाल गर्भगृह में भाजपा विधायक ने नियम तोड़कर शिवलिंग पर चढ़ाया जल, कांग्रेस ने की FIR की मांग

Monday, Aug 12, 2024-12:48 PM (IST)

उज्जैन। (विशाल सिंह): महाकाल मंदिर के गर्भगृह में जाकर बीजेपी विधायक के पूजन करने का मामला अब तूल पकड़ गया है। कांग्रेस ने विधायक पर एफआईआर की मांग उठा दी है। 16 अगस्त को होने वाले 'हल्ला बोल आंदोलन' में भी कांग्रेस इसे मुद्दा बनाएगी। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति ने 4 जुलाई 2023 से मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश बंद कर दिया था। इसके बाद पुजारी ही गर्वगृह में जा सकते थे, लेकिन वीआईपी अभी भी इस नियम का पालन करते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं।अनिल जैन उज्जैन उत्तर से विधायक हैं। उन्होंने शनिवार को अपने जन्मदिन पर गर्भगृह में पूजा की है। 

PunjabKesari
सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो गया है। उनके साथ भाजपा के सराफा मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी भी गर्भगृह में पूजन करते नजर आ रहे हैं। वहीं उज्जैन के तराना से कांग्रेस विधायक महेश परमार ने कहा है कि जिस तरह आम श्रद्धालु पर कार्रवाई की जाती है, उसी तरह नियम तोड़ने पर विधायक पर भी कार्रवाई हो। 

कांग्रेस विधायक महेश परमार का कहना है कि आम श्रद्धालु दर्शन के लिए लाइन में खड़े हैं। इनकी जगह अगर सामान्य श्रद्धालु गलती से भी गर्भगृह की देहरी पर पहुंच जाता तो पूरा शासन-प्रशासन उस पर केस दर्ज कराता। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी भाजपा के नियम तोड़ने की परिपाटी रही है। नागपंचमी पर देवास से भाजपा विधायक का बेटा गाड़ियों का काफिला लेकर मंदिर परिसर तक पहुंच गया था। भाजपा विधायक अब अपने जन्मदिन पर गर्भगृह में गए, नियम और सुप्रीम कोर्ट के निर्देश सभी के लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News