स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा जमाए बैठे कांग्रेसी, EVM की कर रहे पहरेदारी

12/4/2018 1:02:46 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के बाद ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका के बीच कांग्रेस ने मोर्चा संभाल लिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल, इंदौर, सागर, ग्वालियर और बड़वानी में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी पक्की कर दी है। कार्यकर्ताओं ने सोने से लेकर अपने खाने-पीने और बाकी दिनचर्या का इंतजाम स्ट्रांग रूम के बाहर तंबुओं में किया हुआ है।

भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरे दारी
भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर एक जगह एलईडी बंद होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। इसके बाद उन्हें अंदर स्ट्रांग रूम तक जाने के लिए पास दिए गए तो भी वे संतुष्ट नजर नहीं आए। लिहाजा अब उन्होंने स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा जमा लिया है और दिन-रात वहां पहरा दे रहे हैं।



इंदौर में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरे दारी
आर्थिक राजधानी इंदौर के नेहरू स्टेडियम में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम में कांग्रेस चौकीदारी कर रही है। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी की साजिश से घबराने वाले नहीं है और भूखे प्यासे ही ड्यूटी करेंगे।

सागर में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरे दारी
सागर में कांग्रेस कार्यकर्ता ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात रहकर पहरा दे रहे हैं। इसके लिए बाकायदा नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है। रात के वक्त ये लोग अलाव जलाकर मंत्रणा करते और रणनीति तैयार करते नजर आ रहे हैं। इसके लिए बकायदा कार्यकर्ता 12-12 घंटे की दो शिफ्टों में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।



बड़वानी में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी
बड़वानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि खरगोन-सतना की घटना के बाद वे सतर्क हो गए हैं और उन्हें बड़वानी में भी ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार और प्रशासन कुछ भी कर सकता है और इसलिए वे चुनाव परिणाम आने तर स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा देते रहेंगे।



ग्वालियर में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी
मतदान के बाद एमएलबी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में रखी गईं ईवीएम पर नजर रखने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार प्रद्युम्न तोमर के समर्थक निगरानी पर बैठे हुए हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें किसी तरह की अशांति नहीं फैलाने की शर्त पर यहां बैठने की अनुमति दी।

 

Prashar

This news is Prashar